उत्तर प्रदेश: लखनऊ-यूपी में फिर बढ़ने लगा कोरोना, लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती 2 मरीजों में भी मिला वायरस - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Thursday, October 28, 2021

उत्तर प्रदेश: लखनऊ-यूपी में फिर बढ़ने लगा कोरोना, लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती 2 मरीजों में भी मिला वायरस

उत्तर प्रदेश: लखनऊ-यूपी में फिर बढ़ने लगा कोरोना, लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती 2 मरीजों में भी मिला वायरस 

उत्तर प्रदेश में बुधवार को 15 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। इनमें पांच लखनऊ के हैं। केजीएमयू के प्रवक्ता सुधीर सिंह ने बताया कि संस्थान में भर्ती दो मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद इनकी सर्जरी टाल दी गई हैं।

लखनऊ के अलावा नोएडा व जालौन में 2-2 और गोरखपुर, कानपुर नगर, बांदा, ललितपुर, फर्रुखाबाद और वाराणसी में एक-एक मरीज मिला है। कई दिनों बाद यूपी में मरीजों की संख्या दस के पार हुई है। प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 102 हो गई है।

प्रदेश में कुल 102 मरीज
बुधवार की रिपोर्ट के मुताबिक अब कुल सक्रीय मरीजों की संख्या 102 है। इसमें सबसे ज्यादा सक्रिय मरीज लखनऊ में 25 है, जबकि लखनऊ के बाद नोएडा ही एक लौता जिला है जहां 15 मरीज है। इसके अलावा गोरखपुर में 7, प्रयागराज में 6 और गाजियाबाद, जालौन, कानपुर नगर और मुजफ्फरनगर में 3-3 मरीज है। ये यूपी के सर्वाधिक मरीज है जिले है। इसके बाद 8 जिलों में 2 मरीज व 19 में एक-एक मरीज है, जबकि 40 जिलों में मरीजों की संख्या अब शून्य हो गई है।

जहां मरीज नहीं, वहां भी हो रही जांच
त्योहार को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रदेश में होने वाली कोविड जांच को और बढ़ा दिया गया है। जिन जिलों में एक भी मरीज नहीं हैं वहां भी जांच हो रही है ताकि कोविड दोबारा फैलने से रोका जा सके। बुधवार को जारी की गई स्टेट रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 17.33 लाख कोविड जांच प्रदेश में की गई हैं।

बंगाल के सोनारपुर में लॉकडाउन
आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पश्चिम बंगाल के दक्षिणी 24 परगना जिले के सोनारपुर में तीन दिन के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। उधर, कर्नाटक में वायरस के एवाई.4.2 स्वरूप से संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या सात हो गई है। इनमें से दो बेंगलुरू में हैं।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,