उत्तर प्रदेश: मथुरा- में दिवाली मेला का आयोजन, कारीगरों के उत्पाद होंगे आकर्षण का केंद्र - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Thursday, October 28, 2021

उत्तर प्रदेश: मथुरा- में दिवाली मेला का आयोजन, कारीगरों के उत्पाद होंगे आकर्षण का केंद्र

उत्तर प्रदेश: मथुरा- में दिवाली मेला का आयोजन, कारीगरों के उत्पाद होंगे आकर्षण का केंद्र 

मथुरा, 26 अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश सरकार भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा में दीपावली पर एक सप्ताह के लिए ‘दीपोत्सव’ कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। इस मौके पर शहर के विशाल रामलीला मैदान में हाथों से तैयार उत्पादों, कलाकृतियों, खिलौनों, जिले के विशिष्ट उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल एवं नगर आयुक्त अनुपम झा ने संवाददाताओं से बातचीत कहा कि बीते डेढ़ वर्ष में कोरोना महामारी के चलते लंबे लॉकडाउन के कारण प्रदेश भर में सामाजिक, सांस्कृतिक व आर्थिक गतिविधियां एक प्रकार से ठप हो गई थीं। अब उनके पुनः चालू होने पर सरकार ने निर्बल वर्ग को एक मंच प्रदान करने एवं उनके व्यापार को गति देने के लिए इस उत्सव का आयोजन किया है।

उन्होंने कहा कि यह मेला मथुरा-वृन्दावन नगर निगम क्षेत्र में रामलीला मैदान में तथा कोसीकलां नगर पालिका क्षेत्र में इण्टर कॉलेज के खेल मैदान में आयोजित किया जा रहा है। मथुरा के मेले का उद्घाटन शहरी सीट से विधायक एवं ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा तथा कोसीकलां में वहां के विधायक एवं कैबिनेट मंत्री चौ. लक्ष्मी नारायण 28 अक्टूबर को करेंगे।

उन्होंने बताया कि इन आयोजनों में ब्रज एवं हरियाणा के लोक कलाकार अपनी-अपनी कलाओं का भी प्रदर्शन करेंगे।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,