उत्तर प्रदेश:एटा-पुलिस लाईन सभागार में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का हुआ समापन - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Saturday, February 20, 2021

उत्तर प्रदेश:एटा-पुलिस लाईन सभागार में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का हुआ समापन

उत्तर प्रदेश:एटा-पुलिस लाईन सभागार में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का हुआ समापन

         शासन के निर्देशानुसार जनपद में 21 जनवरी से 20 फरवरी 2021 तक राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया गया। इसी क्रम में पुलिस लाईन स्थित सभागार में सड़क सुरक्षा माह के समापन अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी डा0 विभा चहल ने इस दौरान मौजूद अधिकारियों, कर्मचारियों को यातायात नियमों का पालन कराने का उद्देश्य से एक शपथ भी दिलाई। 
            जिलाधिकारी ने कहा कि युवा देश की नींव हैं, देश में ज्यादातर मृत्यु सड़क दुर्घटना के कारण होती हैं, इसलिए आवश्यक है कि यातायात के नियमों का पालन स्वयं तो करें हीं साथ ही अपने परिवारीजनों को भी यातायात के नियमों का पालन करने हेतु प्रेरित करें। मोटर साईकिल व स्कूटर चलाते समय हेलमेट एवं चार पाहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट जरूर लगाएं, साथ ही अपने साथ बैठने वालों को भी हेलमेट, सीट बैल्ट लगाने हेतु कहें। 
        एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने कहा कि यातायात के नियमों का सभी के द्वारा पालन किया जाए। यातायात माह के तहत सड़क सुरक्षा नियमों की जानकारी जनसामान्य तक पहुंचाई गई हैं, साथ ही नियमांे का उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही भी की गई है। मुख्य विकास अधिकारी अजय प्रकाश ने कहा कि सड़कों पर जो भी स्पीड ब्रेकर बने हैं, उनको हटवाया जाए। जागरूता हेतु रेडिएटर, रिफलेक्टर, साइन बोर्ड लगाए जाएं, जिससे कि यातायात के दौरान कोई असुविधा न हो और दुर्घटना से बचा जा सके। 
        एआरटीओ हेमचन्द गौतम ने समापन अवसर पर सड़क सुरक्षा माह के अन्तर्गत किए गए कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया। इस अवसर पर एसडीएम सदर अबुल कलाम, क्षेत्राधिकारी राजकुमार सिंह, डीआईओएस मिथलेश कुमार, एआरएम राजेश यादव सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण, टीएसआई, स्काउट गाइड आदि उपस्थित रहे।


  #vsknews


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,