सोनीपत जेल में शख्स ने लगाई फांसी, दहेज हत्या के आरोप में था बंद - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Saturday, January 2, 2021

सोनीपत जेल में शख्स ने लगाई फांसी, दहेज हत्या के आरोप में था बंद

 

सोनीपत जेल में शख्स ने लगाई फांसी, दहेज हत्या के आरोप में था बंद



















हरियाणा के सोनीपत जिला कारागार में दहेज हत्या के आरोपी पानीपत रिफाइनरी के निलंबित एसडीओ शिवभारत का शव बैरक में पंखे से लटका मिला. बताया जा रहा है कि एसडीओ ने आत्महत्या की है. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा और मामले की जांच में जुट गई. 

बताया जा रहा है कि मृतक शिवभारत ने बुधवार देर शाम बैरक में जमीन पर बाल्टी रखकर पंखे से फंदा लगाया और आत्महत्या कर ली. कारागार प्रशासन की सूचना पर पुलिस ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट की निगरानी में कार्रवाई करते हुए शव को नीचे उतारा.

शिवभारत को पुलिस ने इसी साल 12 अक्टूबर को दहेज हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था. उसके खिलाफ पानीपत के गांव मतलौडा के सरपंच अशोक ने दहेज हत्या का केस दर्ज कराया था. सरपंच अशोक की बेटी की शादी 2018 में शिवभारत से हुई थी.  

जेल में युवक ने की आत्महत्या 

बता दें, 10 अक्तूबर की देर रात मृतक शिवभारत की पत्नी का शव घर में फंदे पर लटका मिला था. इसके बाद उसके परिजनों ने बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया था. परिजनों का आरोप था कि शादी के बाद से ससुराल वाले उनकी बेटी को दहेज के लिए परेशान करने लगे थे. पुलिस ने मृतका के पिता के बयान पर पति शिवभारत, ससुर, जेठ, जेठानी, ननद सहित सुसराल पक्ष के 11 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया था.  

इस मामले की जांच कर रहे कोर्ट कॉम्पलेक्स के चौकी इंचार्ज सुरेंद्र कुमार ने बताया कि उन्हें जिला कारागार से सूचना मिली थी कि एक बंदी ने आत्महत्या कर ली है. इस मामले में ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी जांच कर रहे हैं जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. मृतक शिवभारत पानीपत की रिफाइनरी में बतौर एसडीओ के पद पर तैनात था.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,