नई दिल्ली: दिल्ली-NCR दिन में ही हो गया अंधेरा, झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, June 19, 2023

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR दिन में ही हो गया अंधेरा, झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना

 नई दिल्ली: दिल्ली-NCR दिन में ही हो गया अंधेरा, झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना


भीषण गर्मी और उमस से परेशान दिल्ली-एनसीआर वालो को सोमवार काफी राहत वाला रहा। दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और आस-पास के इलाकों में सुबह-सुबह बारिश हुई। दोपहर में फिर काले घने बादल छाए और झमाझम बारिश हो रही है। इससे मौसम काफी हो गया है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री रहने का अनुमान है।

दिल्ली में सोमवार सुबह-सुबह बारिश से कई जगह ट्रैफिक जाम की स्थिति दिखी। मौसम विभाग ने पूरे दिल्ली-एनसीआर में 30 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने का अनुमान जताया है। उसके मुताबिक, लोनी देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी और ग्रेटर नोएडा में गरज-चमक के साथ मध्यम बारिश हो सकती है। दिल्ली-एनसीआर से सटे हुए यूपी के अन्य इलाकों आगरा, मथुरा, राया और राजस्थान के भरतपुर, महावा, नदबाई के अलावा हरियाणा के पानीपत और गन्नौर में हल्की बारिश का अनुमान है।

आईएमडी ने बताया कि दिल्ली में सोमवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक 24 घंटे की अवधि में पांच मिलीमीटर बारिश हुई और न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम का सामान्य तापमान है। सुबह साढ़े 8 बजे सापेक्ष आर्द्रता 96 प्रतिशत दर्ज की गई। दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 28.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री अधिक है और अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,