उज्जैन: महाकाल मंदिर में भिड़े दर्शनार्थी और गार्ड, जमकर चले लात-घूंसे, भारी भीड़ में चरमरायी व्यवस्था - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, June 19, 2023

उज्जैन: महाकाल मंदिर में भिड़े दर्शनार्थी और गार्ड, जमकर चले लात-घूंसे, भारी भीड़ में चरमरायी व्यवस्था

उज्जैन: महाकाल मंदिर में भिड़े दर्शनार्थी और गार्ड, जमकर चले लात-घूंसे, भारी भीड़ में चरमरायी व्यवस्था


सोमवार की सुबह उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में दर्शनार्थियों और गार्ड के बीच लड़ाई हो गई। इस दौरान जमकर लात-घूंसे भी चले। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जानकारी के मुताबिक मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे एक श्रद्धालु से गार्ड को धक्का लग गया। इसी को लेकर विवाद शुरू हो गया।

दरअसल, सोमवार होने के चलते आज सुबह महाकाल मंदिर में दर्शनार्थियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। हाल ही में सुरक्षा का जिम्‍मा संभालने वाली कंपनी के नए-नए सुरक्षा गार्डों को इतनी भीड़ का शायद अंदाजा नहीं था। सावन या तीज-त्‍यौहार के वक्‍त जितने दर्शनार्थी मंदिर में आते हैं। वैसी ही भीड़ सोमवार सुबह भी महाकाल मंदिर की ओर बढ़ रही थी।

अन्‍न क्षेत्र के सामने से दर्शनाथियों का हुजूम मंदिर में प्रवेश के लिए मानसरोवर की ओर बढ़ रहा था। इसी बीच यहां सुरक्षा व्‍यवस्‍था में लगे गार्ड का एक परिवार से विवाद हो गया। दोनों ओर से हाथापाायी भी हुई। इस कारण कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई। वहां मौजूद अन्‍य लोगों ने दोनों पक्षों को संभाला और दर्शनार्थियों के जाने का रास्‍ता सुगम बनाया।

बताया जाता है कि जिस परिवार से विवाद हुआ, वह बाहर से आया था। दर्शन व्‍यवस्‍था के दौरान धक्‍का लगने के कारण विवाद खड़ा हुआ। घटना उस जगह पर हुई जहां से आम दर्शनार्थी मानसरोवर गेट की ओर जाते हैं और फिर गर्भगृह की ओर बढ़ते हैं।

सोमवार को जिस कदर भारी भीड़ महाकाल मंदिर में उमड़ी है, उसे देखकर लगता है कि सावन माह शुरू होने में अभी भले ही पंद्रह दिन का वक्‍त हो, लेकिन मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने लगी है। इसके लिए पहले से ही इंतजाम करने होंगे, नहीं तो इस तरह के विवाद आये दिन होते रहेंगे।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,