मथुरा: सीएम योगी ने मथुरा में याद दिलाया जवाहरबाग कांड, गुरुकुल में श्रीकृष्ण-बलराम मंदिर का किया लोकार्पण - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Wednesday, November 9, 2022

मथुरा: सीएम योगी ने मथुरा में याद दिलाया जवाहरबाग कांड, गुरुकुल में श्रीकृष्ण-बलराम मंदिर का किया लोकार्पण

मथुरा: सीएम योगी ने मथुरा में याद दिलाया जवाहरबाग कांड, गुरुकुल में श्रीकृष्ण-बलराम मंदिर का किया लोकार्पण 


सीएम योगी ने सबसे पहले ठाकुर केशव देव महाराज के दर्शन किये। मुख्यमंत्री इसके बाद योगमाया मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने गर्भगृह में दर्शन-पूजन किये। उन्होंने भागवत भवन में जुगल सरकार की पूजा-अर्चन करके आरती उतारी।

सीएम योगी ने स्वामी प्रभुपाद जी महाराज को किया नमन

मुख्यमंत्री ने इस्कॉन के संस्थापक स्वामी प्रभुपाद जी महाराज को नमन करते हुए कहा कि वे एक सन्यासी थे और हरे कृष्णा मूवमेंट के साथ उन्होंने इस्कॉन की स्थापना की। उन्होंने पूरी दुनिया में 108 मंदिरों के निर्माण के साथ ही श्रीमद्भागवत और श्रीकृष्ण की लीला और उनकी भक्ति का प्रचार प्रसार किया।

सीएम योगी ने याद दिलाया ​जवाहरबाग कांड

मुख्यमंत्री ने सांसद हेमामालिनी के जवाहरबाग में आयोजित कार्यक्रम की चर्चा करते हुए कहा हम सभी जानते हैं कि सात साल पहले जवाहरबाग किन वजहों से चर्चा में था। मगर, आज ये ब्रज की संस्कृति को आगे बढ़ाने के काम आ रहा है। अच्छे लोग आएंगे तो अच्छा कार्य होगा। मथुरा के जवाहर बाग में 2 जून 2016 को हिंसा हुई थी, जिसमें दो पुलिस अफसरों समेत 29 लोगों की जान चली गई थी।

गोमूत्र और गोबर से बन रहा पेंट- सीएम योगी

भारतीय नस्ल के गोवंश से न केवल दुग्ध पदार्थ बल्कि सीएनजी भी बन रही है, बल्कि बदायूं में गोमूत्र और गोबर से पेंट भी बन रहा है। हमें मिलकर इस काम को आगे बढ़ाने की जरूरत है। हमें प्राकृतिक कृषि को प्रधानता देनी होगी।

​हर तहसील में गो प्रसंस्करण केंद्र का हो निर्माण

मुख्यमंत्री ने इस्कॉन का आह्वान करते हुए कहा कि संस्था को पूरे मथुरा में दुग्ध समितियों का गठन करते हुए दूध प्रसंस्करण को बढ़ावा देने का बीड़ा उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें हर गांव में महिलाओं के सहयोग से दुग्ध समितियों का गठन करना होगा।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,