नोएडा: राखी बांधने जा रही बच्‍ची सांडों की लड़ाई की चपेट में आई, सिर पर गंभीर चोट लगने से गई जान - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Friday, August 12, 2022

नोएडा: राखी बांधने जा रही बच्‍ची सांडों की लड़ाई की चपेट में आई, सिर पर गंभीर चोट लगने से गई जान

 नोएडा: राखी बांधने जा रही बच्‍ची सांडों की लड़ाई की चपेट में आई, सिर पर गंभीर चोट लगने से गई जान


सड़कों पर घूमते छुट्टा मवेशी जान के लिए आफत बन गए हैं। सेक्टर 110 स्थित सलारपुर के पास गुरुवार को रोड पर साड़ लड़ाई कर रहे थे। इसी बीच पिता के साथ पड़ोस में रक्षाबंधन मनाने जा रही 7 साल की बच्ची इनकी चपेट में आ गई। बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उसे बचाने में पिता को भी चोटें आई हैं। हाल ही में एनबीटी ने 'संभल कर चलें, सड़क पर छुट्टा घूम रही आफतश' शीर्षक के साथ इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था, लेकिन जिम्मेदारों ने इस बड़ी समस्या पर ध्यान नहीं दिया। यही वजह से है कि गुरुवार को एक बार फिर बड़ी घटना हो गई।

सेक्टर 101 सलारपुर में रहने वाले संतोष कुमार गुरुवार को रक्षाबंधन पर्व मनाने के लिए पास में ही रहने वाले अपने रिश्तेदारों के यहां बेटी को लेकर पैदल ही जा रहे थे। मार्केट के पास पहुंचे ही थी कि पास में दो सांड अचानक से आपस में लड़ने लगे। सांड की चपेट में आने से बच्ची बुरी तरह से घायल हो गई। बच्ची के सिर में गंभीर चोटें आईं। पिता बच्ची को गोद में उठाकर पहले पास के ही गणपति हॉस्पिटल में ले गए। वहां के डॉक्टरों ने तुरंत रेफर कर दिया। इसके बाद सेक्टर 110 के यथार्थ हॉस्पिटल पहुंचे। डॉक्टरों की टीम ने उसे इमरजेंसी वॉर्ड में ले जाकर हेड इंजरी की बात बताई। इसके बाद हेड सर्जरी की गई। देर शाम उसकी मौत हो गई। पड़ोसी शमा परवीन ने बताया कि परिवार में एक और बड़ा बेटा है, बेटी उससे छोटी है। इस घटना के बाद से कॉलोनी के लोग भी परेशान हैं। उन्होंने कहा कि हमेशा इस एरिया के चौक चौराहों के साथ ही गलियों में साड घूमते रहते हैं। इनकी वजह से आए दिन हादसे होते रहते हैं।

अथॉरिटी को लिखा पत्र
हॉस्पिटल के प्रबंधक नंदन राणा ने बताया कि बच्ची को सिर में गंभीर चोट लगी है। प्राइवेट हॉस्पिटल की डॉक्टर सविता अरोड़ा ने दोपहर 12:30 के आसपास हुई इस घटना के बाद प्राधिकरण अधिकारियों को पत्र लिखकर ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सलारपुर के आसपास घूम रहे छुट्टा जानवरों को हटाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि हॉस्पिटल में छुट्टा जानवरों के हमले में घायल लोग अक्सर आ रहे हैं। नोएडा के सेक्टर 137, सेक्टर 14ए शनि मंदिर समेत कुछ अन्य जगहों पर गौशालाएं बनाई गई हैं, लेकिन प्राधिकरण अधिकारियों के मुताबिक सभी जगह फुल है। इसमें छुट्टा जानवरों के साथ गांव के पालतू जानवर भी बाधक बन रहे हैं। ऐसे जानवर भी दिन के समय लोग छोड़ रहे हैं। अक्सर रिहायशी सेक्टरों के गेट के पास में ऐसे जानवरों को झुंड में देखा जा सकता है।

कई की गई जान
26 फरवरीः गढ़ी चौखंडी में सांड ने बाइक सवार बहलोलपुर निवासी श्याम को टक्कर मार दी थी। उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

14 अप्रैलः हरौला में सांड के पटकने से ममता (30) की मौत। वे पैदल सब्जी लेने निकली थीं। गांव के पार्क के पास यह दुर्घटना हुई।
14 अप्रैलः सेक्टर-101 सलारपुर में दो सांड की लड़ाई में संजय झा (40) फंस गए थे। इलाज के दौरान 28 अप्रैल को उनकी मौत हो गई।
30 मईः प्रिंस (25) की स्कूटी सेक्टर-21 व 25 चौराहे पर सांड से टकराई। प्रिंस गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गए। फिर उनकी मौत हो गई।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,