गुजरात: अहमदाबाद: इस गांव में स्ट्रीट डॉग्स के पास है 5 करोड़ की प्रॉपर्टी, जानें कैसे करोड़पति बने ये कुत्ते - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, August 30, 2022

गुजरात: अहमदाबाद: इस गांव में स्ट्रीट डॉग्स के पास है 5 करोड़ की प्रॉपर्टी, जानें कैसे करोड़पति बने ये कुत्ते

गुजरात इस गांव में स्ट्रीट डॉग्स के पास है 5 करोड़ की प्रॉपर्टी, जानें कैसे करोड़पति बने ये कुत्ते


कई लोगों को जानवरों से बहुत लगाव होता है। कई ऐसे होते हैं जो पेट्स को बेइंतहां प्यार करते हैं। अधिकांश लोग घर में अपने पालतू कुत्तों को परिवार के सदस्यों की तरह रखते हैं। ऐसी कई खबरें सामने आती हैं कि कुत्तों का जन्मदिन मनाने से लेकर उनके मरने के बाद उनका दाह संस्कार और अंतिम संस्कार के बाद भोज तक होता है। गुजरात का एक गांव ऐसा है जहां स्ट्रीट डॉग्स को गांववाले बहुत प्यार करते हैं। यहां कुत्ते करोड़पति हैं।

गुजरात में बनासकांठा जिले के पालनपुर तालुका इलाका पड़ता है। यहां एक गांव है कुशकल। यहां की परंपरा ऐसी है कि यहां के कुत्ते करोड़पति हैं। उनके नाम पर करोड़ों की संपत्ति है। वह खेतों के मालिक हैं। आपको यह खबर फेक लगेगी लेकिन यह हकीकत है।

कुतरिया नाम से जानी जाती है जमीन
बुजुर्गों ने अपनी राय और फैसला नवाब के सामने रखा। नवाब राजी हो गए और उन्होंने गांव के कुत्तों के नाम पर 20 बीघा जमीन कर दी। कुत्तों के नाम पर जो जमीन है, यह रोड के किनारे है और इसकी कीमत करोड़ों में है। इस बीस बीघे की जमीन को लोग कुतरिया के नाम से जानते हैं।

कुत्तों के लिए स्पेशल बर्तन
हर साल इस जमीन को नीलाम करके किसानों को खेती के लिए दिया जाता है। इसमें पैदा होने वाले अनाज को बेचकर सारी रकम कुत्तों को खिलाने में खर्च किया जाता है। ग्रामीणों ने एक विशेष ऊंचा स्थान बनाया है जहां आवारा कुत्तों को खाना दिया जाता है। गांव में जानवरों को खाना बनाने और परोसने के लिए विशेष बर्तन खरीदे गए हैं। प्रत्येक ग्रामीण यह सुनिश्चित करता है कि सभी आवारा कुत्तों को पर्याप्त स्वस्थ भोजन मिले।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,