उत्तर प्रदेश: लखनऊ: योगी सरकार ने अयोध्या में मंदिर क्षेत्र के आसपास शराब के लाइसेंस निरस्त किए - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Wednesday, June 1, 2022

उत्तर प्रदेश: लखनऊ: योगी सरकार ने अयोध्या में मंदिर क्षेत्र के आसपास शराब के लाइसेंस निरस्त किए

उत्तर प्रदेश: लखनऊ: योगी सरकार ने अयोध्या में मंदिर क्षेत्र के आसपास शराब के लाइसेंस निरस्त किए

उत्तर प्रदेश के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा है कि अयोध्या में मंदिर क्षेत्र के आसपास शराब की दुकानों के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं। यह जानकारी आबकारी मंत्री ने विधान परिषद में दी। दरअसल बसपा सदस्य भीमराव अम्बेडकर ने सवाल पूछा था कि क्या अनुसूचित जाति-जनजाति बहुल बस्तियों में सरकारी मदिरा विक्रय केंद्रों को विस्थापित किया जाएगा? इस पर आबकारी मंत्री ने कहा कि अनुसूचित जाति बहुल बस्ती के आसपास दुकानों के लाइसेंस पर कोई प्रतिबंध नहीं है। वहां के निवासियों की आपत्तियों पर विचार करने के बाद ही लाइसेंस दिया जाता है।

अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के मुख्य भवन की आधारशिला रखी। गर्भगृह के शिलापूजन कार्यक्रम में भाग लेने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब मंदिर निर्माण का कार्य और तेज होगा। भगवान श्रीराम का मंदिर राष्ट्रमंदिर बनेगा। योगी ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम अपने भव्य मंदिर में भक्तों को दर्शन देंगे। कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने मंदिर निर्माण कार्य में लगने वाले आर्किटेक्ट और कारीगरों को भी सम्मानित किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि आक्रांताओं ने राम मंदिर पर गलत नीयत से हमला किया था। हमारी 500 वर्षों की तपस्या अब सफल रही है। अब हमें अयोध्या को दुनिया को सबसे सुंदर नगरी के रूप में विकसित करना है। अयोध्या को वैश्विक स्तर पर विकसित किए जाने भी घोषणा सीएम योगी ने इस मौके पर की। उन्होंने कहा कि करीब दो साल पहले रामलला के मंदिर का निर्माण का कार्यक्रम पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से शुरू कराया गया था।

कोरोना काल के बाद भी निर्माण कार्य बाधित नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि करीब 500 वर्षों की कठिन साधना सिद्धि की तरफ बढ़ती और साकार लेती दिख रही है। सीएम योगी ने कहा कि हर हिंदुस्तानी के लिए यह गर्व का क्षण है। उन्होंने कहा कि जिन विदेशी आक्रांताओं ने हमारी आस्था पर प्रहार किया। भारत के सपनों को चकनाचूर करने के कुत्सित मंशा के साथ देश की आस्था पर हमला बोला था, आखिरकार भारत की विजय हुई।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,