उत्तर प्रदेश: अयोध्या का राम मंदिर होगा राष्ट्र मंदिर, शिलापूजन के बाद योगी का बड़ा ऐलान - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Wednesday, June 1, 2022

उत्तर प्रदेश: अयोध्या का राम मंदिर होगा राष्ट्र मंदिर, शिलापूजन के बाद योगी का बड़ा ऐलान

उत्तर प्रदेश: अयोध्या का राम मंदिर होगा राष्ट्र मंदिर, शिलापूजन के बाद योगी का बड़ा ऐलान


अयोध्या (Ayodhya) में भगवान श्रीराम का मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) अब जल्द बनकर तैयार होगा। प्लिंथ निर्माण का कार्य पूरा करा लिया गया है। अब मंदिर के ऊपरी भाग का निर्माण कार्य शुरू होगा। 2019 में सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद से शुरू हुए राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया का एक फेज पूरा हो गया। गर्भगृह के शिलापूजन कार्यक्रम में भाग लेने के बाद कार्यक्रम में आए साधु-संतों और गणमान्यों को संबोधित करते हुए सीएम  ने कहा कि अब मंदिर निर्माण का कार्य और तेज होगा। भगवान श्रीराम का मंदिर राष्ट्रमंदिर बनेगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिलापूजन कार्यक्रम में आए संतों को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या में बनने वाला राम मंदिर राष्ट्र मंदिर बनेगा। गर्भगृह के शिलापूजन का कार्यक्रम पूरा होने के बाद मीडिया से बात करते हुए योगी ने कहा कि भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य अब काफी तेजी से होगा। वह दिन दूर नहीं जब मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम अपने भव्य मंदिर में भक्तों को दर्शन देंगे। कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने मंदिर निर्माण कार्य में लगने वाले आर्किटेक्ट और कारीगरों को भी सम्मानित किया।

राम मंदिर पर हमले का किया जिक्र
सीएम योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर पर हमले का जिक्र भी इस मौके पर किया। उन्होंने कहा कि आक्रांताओं ने राम मंदिर पर गलत नीयत से हमला किया था। हमारी 500 वर्षों की तपस्या अब सफल रही है। अब हमें अयोध्या को दुनिया को सबसे सुंदर नगरी के रूप में विकसित करना है। अयोध्या को वैश्विक स्तर पर विकसित किए जाने भी घोषणा सीएम योगी ने इस मौके पर की।

शिलान्यास कार्यक्रम का भी सीएम ने किया जिक्र
सीएम योगी आदित्यनाथ ने शिलान्यास कार्यक्रम का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि करीब दो साल पहले रामलला के मंदिर का निर्माण का कार्यक्रम पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से शुरू कराया गया था। कोरोना काल के बाद भी निर्माण कार्य बाधित नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि करीब 500 वर्षों की कठिन साधना सिद्धि की तरफ बढ़ती और साकार लेती दिख रही है।

सीएम योगी ने कहा कि हर हिंदुस्तानी के लिए यह गर्व का क्षण है। उन्होंने कहा कि जिन विदेशी आक्रांताओं ने हमारी आस्था पर प्रहार किया। भारत के सपनों को चकनाचूर करने के कुत्सित मंशा के साथ देश की आस्था पर हमला बोला था, आखिरकार भारत की विजय हुई।

धर्म की हमेशा विजय की कही बात
सीएम योगी ने कहा कि सत्यमेव जयते के इस नारे ने एक बार फिर से खुद को साकार किया है। धर्मो रक्षति रक्षित: के भाव ने एक बार फिर से यतो धर्म: ततो जयते के घोष ने एक बार फिर से अपनी सार्थकता को सिद्ध किया है। सीएम योगी ने अशोक सिंघल को याद करते हुए कहा कि उनके सपने और आरएसएस एवं उनसे जुड़े संगठनों का संघर्ष आज साकार रूप लेता दिखाई दे रहा है। सही अर्थों में आज का दिन हम सबको अभिभूत करता है। एक नई प्रेरणा देता है। हम जब धर्म, सत्य को लेकर आगे बढ़ेंगे तो हमें जीतने से कोई रोक नहीं सकते हैं।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,