हरियाणा: रोहतक: UPSC की तैयारी कर रही दिल्ली की युवती ने रोहतक में की आत्महत्या, फंदे से लटका मिला शव - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, May 30, 2022

हरियाणा: रोहतक: UPSC की तैयारी कर रही दिल्ली की युवती ने रोहतक में की आत्महत्या, फंदे से लटका मिला शव

हरियाणा: रोहतक: UPSC की तैयारी कर रही दिल्ली की युवती ने रोहतक में की आत्महत्या, फंदे से लटका मिला शव

लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा की तैयारी कर रही दिल्ली की एक 24 वर्षीय युवती ने रविवार की रात हरियाणा के रोहतक में आत्महत्या कर ली। उसका शव सोमवार सुबह सनसिटी स्थित फ्लैट के अंदर पंखे से बंधे फंदे से लटका मिला। आरोप है कि रोहतक के तिलक नगर का युवक युवती पर शादी के लिए दबाव बना रहा था। इसी के चलते उसने जान दी है। पुलिस ने मृतका के ताऊ के बयान पर आरोपी जितेंद्र के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया है। 


पुलिस के मुताबिक झज्जर निवासी जगबीर सिंह ने दी शिकायत में बताया कि वह परिवार सहित दिल्ली के नांगलोई में रहता है। उसका भाई बीएसएफ में तैनात है, जिसकी दो बेटी व एक बेटा है। बड़ी बेटी मुनेश मुखर्जी नगर में रहकर यूपीएससी की कोचिंग ले रही थी। सोमवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे उसे सूचना मिली कि मुकेश ने रोहतक स्थित सनसिटी के सेक्टर नंबर 34 के बीपीएल फ्लैट के अंदर फांसी लगा रखी है।

वह परिवार सहित रोहतक पहुंचा। मुनेश का शव फंदे से लटका हुआ था। मामले की सूचना पाकर अर्बन एस्टेट थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुरेश कुमार व डीएसपी विनोद कुमार एफएसएल टीम के साथ मौके पर पहुंचे। मुनेश का शव पंखे से बंधी चुन्नी से बने फंदे से लटका हुआ था। बेड के ऊपर कुर्सी रखी थी।

जबकि मुनेश के पैर बेड से नीचे तक लटके हुए थे। जीभ बाहर निकली हुई थी। फ्लैट के अंदर ज्यादा सामान नहीं रखा था। परिजनों की मौजूदगी में शव नीचे उतारा गया। गहराई से जांच पड़ताल कर पुलिस व परिजन इस नतीजे पर पहुंचे के मुनेश से आत्महत्या की है।

तिलक नगर का युवक डालता था शादी के लिए दबाव, मुनेश नहीं करती थी पंसद
युवती के ताऊ ने पुलिस को बताया कि रोहतक के तिलक नगर का युवक जितेंद्र उसके भाई की बेटी मुनेश के पर शादी के लिए दबाव डालता था, लेकिन मुनेश व परिवार वालों को वह पसंद नहीं था। उनको शक है कि जितेंद्र ने ही बहला-फुसलाकर पहले तो मुनेश को रोहतक बुलाया। इसके बाद दोनों का झगड़ा हुआ। इस कारण मुनेश फांसी लगाकर आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो गई। इसके बाद आरोपी जितेंद्र फ्लैट पर ताला लगाकर मौके से फरार हो गया।  

मंगलवार को होगा पोस्टमार्टम, जितेंद्र का मोबाइल फोन बंद

जांच में पता चला है कि मृतका मुनेश व आरोपी जितेंद्र एक-दूसरे को जानते थे। वह रविवार को ही रोहतक आई थी। मुनेश को सनसिटी स्थित बीपीएल फ्लैट में ठहराया था। पहली नजर में युवती की मौत आत्महत्या नजर आ रही है। ऐसे में उसके ताऊ के बयान पर तिलक नगर निवासी जितेंद्र के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया है। आरोपी का मोबाइल बंद आ रहा है। साथ ही शव को पीजीआई के डेड हाउस में रखवाया गया है, जिसका अब मंगलवार को ही पोस्टमार्टम हो सकेगा। रिपोर्ट मिलने के बाद अगर मौत के दूसरे कारण हैं तो उनका भी पता लग जाएगा।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,