राजस्थान:कोटा:कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा देने फर्जी आधार कार्ड लेकर पहुंचा शख्स, कोटा में पुलिस ने किया अरेस्ट - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, May 16, 2022

राजस्थान:कोटा:कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा देने फर्जी आधार कार्ड लेकर पहुंचा शख्स, कोटा में पुलिस ने किया अरेस्ट

राजस्थान:कोटा:कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा देने फर्जी आधार कार्ड लेकर पहुंचा शख्स, कोटा में पुलिस ने किया अरेस्ट 


राजस्थान के कोटा में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा (Rajasthan Constable Recruitment) के दौरान फर्जी आधार कार्ड लेकर एग्जाम पहुंचे शख्स को पुलिस ने पकड़ा है। युवक का नाम हेमसिंह गुर्जर है। कोटा शहर जिला कुन्हाड़ी थाना पुलिस (Kota Police) ने यह कार्रवाई की है। उन्होंने नांता नहर के पास स्थित बीएसएन एकेडमी परीक्षा सेंटर से उसे पकड़ा। गिरफ्तारी के बाद पुलिस आरोपी से कड़ी पूछताछ में जुटी है।

15 मई को परीक्षा देने पहुंचा था शख्स
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी, नकल गिरोह, पेपर लीक गिरोह और फर्जी दस्तावेजों से परीक्षा देने वालों की धरपकड़ की जा रही। इसके लिए कोटा शहर के थानाधिकारियों को निर्देश दिए गए थे। इसी बीच 15 मई को थाना कुन्हाड़ी में पुलिस टीम ने बीएसएन एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल से एक युवक को पकड़ा। वो कॉन्स्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा की दूसरी पाली में फर्जी आधार कार्ड के साथ पहुंचा था। युवक की पहचान हेमसिंह गुर्जर पुत्र लक्ष्मण सिंह के तौर पर हुई है।

फर्जी आधार कार्ड...डेट ऑफ बर्थ में दिखा अंतर
जानकारी के मुताबिक, रविवार को दोपहर 1.30 बजे दूसरी पारी में अभ्यर्थियों को गेट से प्रवेश दिया जा रहा था। उनके आईडी प्रमाण पत्र चेक किए जा रहे थे, उसी दौरान एक अभ्यर्थी हेमसिंह को पकड़ा गया। जांच में पता चला कि वो भरतपुर जिले के बयाना थाना इलाके में स्थित नगला लखी का रहने वाले है। जांच के दौरान उसने अपना डुप्लीकेट आधार कार्ड और प्रवेश फार्म के साथ दिखाया। प्रवेश फार्म और आधार कार्ड में जन्म तिथि 20-07-1996 थी। आधार कार्ड डुप्लीकेट होने संदेह होने पर अभ्यर्थी से गहनता से पूछताछ की गई, लेकिन वो संतोषजनक जवाब नहीं दे सका।

पुलिस ने इन धाराओं में दर्ज किया केस
बाद में अभ्यर्थी हेमसिंह का ई-आधार से आधार कार्ड डाउनलोड करके देखा गया तो उसकी इसमें जन्मतिथि 14.07.1991 पाई गई। इस फर्जीवाड़े का पता चलते ही पुलिस ने हेमसिंह को अरेस्ट कर लिया। बताया जा रहा कि उसने भर्ती परीक्षा में बैठने के लिये ऐसा किया था। अभियुक्त के खिलाफ पुलिस थाना कुन्हाडी में धारा 420, 467, 468, 471 आईपीसी में दर्ज कर गहनता से जांच जारी है।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,