गाजियाबाद: PNB के लॉकर से 70 लाख के जेवरात चोरी, बैंक वालों पर मुकदमा - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Thursday, March 3, 2022

गाजियाबाद: PNB के लॉकर से 70 लाख के जेवरात चोरी, बैंक वालों पर मुकदमा

 गाजियाबाद:   PNB के लॉकर से 70 लाख के जेवरात चोरी, बैंक वालों पर मुकदमा


द‍िल्‍ली से सटे यूपी के गाज‍ियाबाद ज‍िले में सनसनीखेज मामला सामने आया है। थाना सिहानी गेट इलाके के नेहरू नगर कॉलोनी में स्थित पंजाब नेशनल बैंक (Jewelery Stolen PNB locker in Ghaziabad) में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब अपना लॉकर चेक करने गई महिला ने करीब 70 लाख रुपए के गहने चोरी होने का आरोप बैंक कर्मियों पर लगाया। पीड़िता ने इस पूरे मामले की तहरीर थाना सिहानी गेट में दी है। इसमें साफ तौर पर लिखा गया है कि महिला ने अपना लॉकर कोरोना कॉल के दौरान चेक नहीं किया था। जब वह अपना लॉकर चेक करने पहुंची तो उसे तीन बार वापस लौटना पड़ा। आरोप है कि तीनों बार बैंक कर्मियों की ओर से तरह-तरह के बहाने बनाए गए लेकिन तमाम कोशिश के बावजूद लॉकर में चाबी नहीं लगी तो लॉकर का लॉक तोड़ा गया। महिला ने जैसे ही अपना लॉकर खाली देखा तो उसके होश उड़ गए।

पुल‍िस के अनुसार, थाना सिहानी गेट इलाके के बी 119 अशोक नगर में रहने वाली पीड़िता प्रियंका गुप्ता पत्नी समीर गुप्ता ने बताया कि थाना सिहानी गेट इलाके की नेहरू नगर कॉलोनी में स्थित पंजाब नेशनल बैंक में उनका करीब 20 साल पुराना खाता संख्या 1116000100127587 है। इसी बैंक में उन्होंने एक लॉकर लिया हुआ है। इसमें उन्होंने करीब 70 लाख रुपए से ज्यादा के गहने सुरक्षित रखे हुए थे। उन्होंने बताया कि अपना लॉकर कोरोना काल के चलते उन्होंने पिछले काफी समय से नहीं खोला था। लेकिन जब वह अपना लॉकर खोलने के लिए पहुंची तो उनके लॉकर में चाबी नहीं लगी। इसके बाद उन्हें घर वापस भेज दिया गया।

लॉकर से गायब म‍िले 70 लाख के गहने
दोबारा फिर वह बैंक पहुंची और लॉकर इंचार्ज और बैंक मैनेजर से अपना लॉकर खोलने के लिए कहा। तब भी बहाने बनाकर उन्हें वापस भेज दिया गया। जब वह तीसरी बार अपना लॉकर खुलवाने पहुंची तो तब भी उनका लॉकर नहीं खुल पाया। आखिरकार उनकी और अन्य बैंक कर्मियों की मौजूदगी में लॉकर का लॉक तोड़ा गया। आरोप है कि लॉकर में उनके द्वारा रखे गए जेवरात में से कुछ अंश एक पीली पोटली में बंधे मिले। जिसकी कीमत करीब 6 लाख रुपये है। लेकिन करीब 70 लाख रुपये की कीमत के जेवरात उन्हें गायब मिले।

पुल‍िस ने दर्ज क‍िया मुकदमा
पीड़िता का कहना है कि पीली पोटली उन्होंने कभी अपने बैंक लॉकर में नहीं रखी। उसका इस्तेमाल नहीं किया जो उन्हें रखी मिली। इसके बाद महिला ने अपने पति और भाई को बताया और बैंक मैनेजर एवं लॉकर इंचार्ज के अलावा अन्य बैंक कर्मियों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया है।

कई एंगल पर जांच में जुटी पुलिस
इस मामले में एसपी सिटी निपुण अग्रवाल का कहना है कि अशोक नगर में रहने वाली प्रियंका गुप्ता पत्नी समीर गुप्ता की ओर से थाना सिहानी गेट में एक तहरीर दी गई है। इसमें उन्होंने नेहरू नगर स्थित पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर और लॉकर इंचार्ज एवं अन्य बैंक कर्मियों पर लॉकर से करीब 70 लाख रुपए के गहने चोरी करने का आरोप लगाया है। तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर गहन जांच शुरू कर दी गई है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,