मध्य प्रदेश: इंदौर: डेढ़ करोड़ का एक उल्लू, तस्करी में डेप्युटी रेंजर का बेटा भी शामिल... जानें क्यों है इतनी कीमत - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Thursday, March 3, 2022

मध्य प्रदेश: इंदौर: डेढ़ करोड़ का एक उल्लू, तस्करी में डेप्युटी रेंजर का बेटा भी शामिल... जानें क्यों है इतनी कीमत

मध्य प्रदेश: इंदौर: डेढ़ करोड़ का एक उल्लू, तस्करी में डेप्युटी रेंजर का बेटा भी शामिल... जानें क्यों है इतनी कीमत 


उल्लू की कीमत डेढ़ करोड़ (owl worth 1.5 crores) रुपये है। इंदौर पुलिस (indore crime branch caught rare owl) ने दुर्लभ प्रजाति के इस उल्लू के साथ कई लोगों को गिरफ्तार किया है। दाम सुनकर ही लोगों के होश उड़ गए हैं। इतने रुपये में शानदार लग्जरी कार आ जाती है। पुलिस की टीम ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से एक विलुप्त प्रजाति का कछुआ भी बरामद किया है। आरोपियों में वन विभाग के डिप्टी रेंजर का बेटा भी है। पुलिस ने पूरा मामला वन विभाग को सौंप दिया है। वन विभाग पूरे मामले की जांच कर रही है।

दरअसल, इंदौर क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ग्राम धतूरा के पास कुछ लोग दुर्लभ प्रजाति का उल्लू और कछुआ बेचने की फिराक में खड़े हैं। मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम ने मौके पर दबिश दी और वहां से 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया, जब आरोपियों की तलाशी ली गई तो उनके पास से दुर्लभ प्रजाति का एक उल्लू और एक कछुआ मिला है। बाजार में बरामद कछुआ की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये बताई जा रही है।

क्राइम ब्रांच की टीम ने बताया कि सभी आरोपी उल्लू और कछुए को बेचने की फिराक में वहां खड़े थे लेकिन उससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए। आरोपियों में एक आरोपी डिप्टी रेंजर का बेटा बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने मामला वन विभाग का होने की वजह से वन विभाग को सौंप दिया है। पूरे मामले की जांच में जुट गया है।

क्राइम ब्रांच के डीसीपी निमिष अग्रवाल ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि कुछ दुर्लभ प्रजाति के वन प्राणी को बेचने की कोशिश कर रहे हैं। इसी सूचना के आधार पर पकड़ा गया है। उनसे दुर्लभ प्रजाति का उल्लू मिला है। इसके बाद पांच लोगों वन विभाग को सुपुर्द किया गया है। वन विभाग ही आगे की कार्रवाई करेगी.

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,