उत्तर प्रदेश : गोंडा: गोंडा में होमगार्ड भाइयों पर लाठी-डंडे और फरसे से हमला, एक की मौत, 1 गंभीर - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, August 8, 2022

उत्तर प्रदेश : गोंडा: गोंडा में होमगार्ड भाइयों पर लाठी-डंडे और फरसे से हमला, एक की मौत, 1 गंभीर

उत्तर प्रदेश : गोंडा: गोंडा में होमगार्ड भाइयों पर लाठी-डंडे और फरसे से हमला, एक की मौत, 1 गंभीर

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में खेत पर पिलर लगाने के विवाद में होमगार्ड की हत्या कर दी गई है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

जिले की देहात कोतवाली क्षेत्र के ठड़क्की पट्टी गांव के मजरे ठाकुरदीन पुरवा के रहने वाले अरुण प्रसाद मिश्रा और दिवाकर प्रसाद मिश्रा दोनों होमगार्ड हैं। दिवाकर मिश्रा के मुताबिक, उन्होंने अपने खेत में लगी फसल की सुरक्षा के लिए खेत के चारों तरफ पिलर लगा रखा है। इस पिलर को एक दिन पहले किसी ने उखाड़कर फेंक दिया था। रविवार को उनके बड़े भाई अरुण प्रसाद मिश्रा उखाड़े गए पिलर को ठीक करने के लिए खेत पर गए हुए थे और वह पिलर को दोबारा मेढ़ के किनारे गाड़ रहे थे। पिलर लगाने को लेकर पड़ोस के नकछेद ने आपत्ति जताई तो दोनों के बीच विवाद होने लगा। इसी बीच नकछेद के परिवार के लोग लाठी-डंडा फरसा, तलवार लेकर खेत पर पहुंच गए और अरुण मिश्रा पर हमला बोल दिया।

दिवाकर का कहना है कि नकछेद, उनके परिजनों ने तलवार और फरसे से मारकर अरुण मिश्रा की निर्मम तरीके से हत्या कर दी। भाई की चीख पुकार सुनकर जब वह खेत पर पहुंचे तो हमलावरों ने उन पर भी फरसा और तलवार से प्रहार किया, जिससे वह लहूलुहान होकर खेत में ही गिर गए। हमलावरों ने दिवाकर की पत्नी सनोजा और बच्चों को भी मारपीट कर घायल कर दिया। हत्या की इस वारदात के बाद गांव में हड़कंप मच गया और तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल दिवाकर, उनकी पत्नी सनोजा और बच्चों को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां उनका इलाज चल रहा है। अस्पताल में दिवाकर मिश्रा की हालत नाजुक बताई जा रही है। उनके सिर और सीने पर गंभीर चोट लगी है। इस मामले में मृतक की पत्नी ने गांव के ही नकछेद समेत छह लोगों के खिलाफ हत्या व जानलेवा हमला करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्रभारी निरीक्षक कमलाकांत तिवारी ने बताया कि रिपोर्ट दर्जकर ली गई है और आरोपियों की तलाश की जा रही है।

हत्या और जानलेवा हमले की सनसनीखेज वारदात की जानकारी मिलने पर जिले के अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायल होमगार्ड से मुलाकात की और पूरी घटना की जानकारी ली। एएसपी ने बताया कि जमीनी विवाद में गांव के ही नकछेद और उनके परिजनों द्वारा इस वारदात को अंजाम दिए जाने की जानकारी सामने आई है। सभी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है और उनकी गिरफ्तारी के लिए टीमें लगाई गई हैं।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,