नई दिल्ली : BJP को NCR में मिली सबसे बड़ी जीत, नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ की सभी सीटें जीतीं - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Friday, March 11, 2022

नई दिल्ली : BJP को NCR में मिली सबसे बड़ी जीत, नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ की सभी सीटें जीतीं

नई दिल्ली : BJP को NCR में मिली सबसे बड़ी जीत, नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ की सभी सीटें जीतीं

यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एनसीआर के नोएडा, गाजियाबाद और इससे सटे बुलंदशहर और हापुड़ की सभी सीटें जीत ली हैं। गाजियाबाद जिले की साहिबाबाद सीट से बीजेपी प्रत्याशी सुनील शर्मा ने लगातार दूसरी बार रेकॉर्ड बनाया। वह दो लाख से ज्यादा वोट से जीते। साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में भी सबसे अधिक अंतर से जीतने का रेकॉर्ड सुनील के ही नाम है। नोएडा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी पंकज सिंह 1 लाख 81 हजार 513 वोटों से विजयी रहे।

गाजियाबाद और नोएडा में बीजेपी ने सभी पुराने प्रत्याशियों पर ही फिर से भरोसा जताया था और वे सभी विजयी रहे। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के आंतरिक सर्वे में गाजियाबाद की दो सीटों पर संदेह जताया गया था, लेकिन पार्टी के लिए ये नतीजे उन संदेहों पर भारी पड़े। इन जिलों में समाजवादी पार्टी का गठबंधन ही बीजेपी को टक्कर दे पाया। बुलंदशहर में पार्टी ने पिछला प्रदर्शन दोहराते हुए सभी सात सीटें जीत ली हैं। बीजेपी ने इस बार जिले की 3 सीटों पर प्रत्याशी बदले थे। यह रणनीति सफल रही। हापुड़ की धौलाना सीट पिछली बार बीएसपी के असलम चौधरी ने जीती थी। इस बार असलम समाजवादी गठंबधन के टिकट पर थे, लेकिन हार गए। बीजेपी ने इस बार हापुड़ जिले की गढ़ सीट पर प्रत्याशी बदला था।

नोएडा का मिथ टूटा
प्रदेश में इस बड़ी जीत के साथ बीजेपी ने यह अंधविश्वास भी खत्म कर दिया कि जो मुख्यमंत्री रहते हुए नोएडा आता है, वह दोबारा सीएम नहीं बन पाता। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने मुख्यमंत्रित्व काल में बीसियों बार नोएडा आए थे। दूसरी तरफ, अखिलेश यादव इस चुनाव के दौरान नोएडा से गुजरे, लेकिन अपने वाहन से नीचे नहीं उतरे थे।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,