बिहार : पटना:लापता... लापता... बिहार में 99 थाना पुलिस लापता, नहीं ढूंढ पा रही नीतीश सरकार - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, March 7, 2022

बिहार : पटना:लापता... लापता... बिहार में 99 थाना पुलिस लापता, नहीं ढूंढ पा रही नीतीश सरकार

बिहार : पटना: लापता... लापता... बिहार में 99 थाना पुलिस लापता, नहीं ढूंढ पा रही नीतीश सरकार 

बिहार विधानसभा का बजट सत्र ( Bihar Budget Session ) चल रहा है। पक्ष और विपक्ष के विधायक, सरकार से सवाल पूछ रहे हैं। सरकार जवाब भी दे रही है। सोमवार को सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के विधायक ने एक ऐसा सवाल उठाया, जिसे सुनकर सदन में हर कोई हैरान हो गया।

दरअसल, बिहार में 99 थाना और ओपी गायब ( 99 Police Station Missing In Bihar ) हो गए हैं। है न अजब मामला। बताइये जब थाना ही गायब हो जाए तो सिस्टम पर तो सवाल उठेंगे ही। सवाल बीजेपी विधायक पवन जायसवाल ने उठाया। बीजेपी विधायक ने सदन के पटल पर इस मुद्दे को रखा। उन्होंने कहा कि इस सवाल का जवाब ऑनलाइन आया है।

62 थाना और 27 ओपी लापता
उन्होंने कहा कि अगर सरकार उन थानों को नहीं खोजेगी, तो सदन में सवाल उठाएंगे। उन्होंने कहा कि बिहार में 62 थाना और 27 ओपी का नोटिफिकेशन पुलिस मुख्यालय को नहीं मिल रहा है। यही नहीं, थानों में CCTV लगाने वाली कंपनी को भी उक्त थाना और ओपी नहीं मिल रहा है।

नहीं मिला जवाब तो फिर उठाएंगे सवाल
बीजेपी विधायक ने कहा कि मेरा सवाल भले ही आज नहीं आया, लेकिन इसका जवाब ऑनलाइन आया है, जिसमें सरकार ने लापता थाना की जांच कराने की बात मानी है। अगर सरकार जल्द उन थानों को नहीं खोजेगी, तो इस सवाल को एक बार फिर से सदन में उठाएंगे।

किस जिले के थाने हैं लापता
जानकारी के अनुसार, राज्य के लापता थाना और ओपी में पूर्वी चंपारण जिले के गाड़िया बाजार, जमुनिया, गीतवा कट के नवाब रामपुर, खजुरिया नारायण चौक लखौर सहित राजधानी पटना के इमामगंज, मुसल्लहपुर, चित्रगुप्त नगर सहित 99 थाना और ओपी लापता सूची में शामिल हैं।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,