बिहार:पटना : 7 दिनों में 19 लोगों की जा चुकी है जान, बिहार में नहीं थम रहा जहरीली शराब का कहर - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, March 14, 2022

बिहार:पटना : 7 दिनों में 19 लोगों की जा चुकी है जान, बिहार में नहीं थम रहा जहरीली शराब का कहर

 बिहार: 7 दिनों में 19 लोगों की जा चुकी है जान, बिहार में नहीं थम रहा जहरीली शराब का कहर


बिहार में शराबबंदी (Bihar Liqour Ban) को लेकर नीतीश कुमार सरकार लगातार जरूरी कदम उठा रही है। हेलीकॉप्टर, ड्रोन सबके जरिए निगरानी की कोशिश ही रही है। खुद सीएम नीतीश समाज सुधार यात्रा के जरिए लोगों को इससे दूर रहने की अपील कर रहे। बावजूद इसके जहरीली शराब का तांडव थमता नहीं दिख रहा। चार जिलों में बीते 7 दिनों में जहरीली शराब से करीब 19 लोगों की मौत हो गई है।

गोपालगंज में शराबकांड, 4 लोगों की मौत
गोपालगंज जिले में जहरीली शराब से रविवार शाम 4 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 3 शिवराजपुर गांव कुचाईकोट थाने के और एक पेंडुला रामसेन गांव के रहने वाले थे। मृतकों की पहचान गांव शिवराजपुर के हीरालाल शाह, साहेब लाल यादव और हरेंद्र यादव और गांव पेंडुला रामसेन के ओम प्रकाश भगत के रूप में हुई है। परिजनों ने बताया कि शनिवार की शाम दोनों ने शराब पी थी। फिर उन्होंने रात में पेट दर्द, बेचैनी की शिकायत की और उन्हें गोपालगंज के निजी अस्पतालों में ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। मृतक के परिजन बिना पोस्टमॉर्टम के शवों को उठा ले गए।

भागलपुर में 5 लोगों की गई जान, सीवान-बेतिया में भी आया मामला
इससे पहले बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के बसहा सोनवालिया गांव में शनिवार को 5 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा, भागलपुर में संदिग्ध जहरीली शराब से 5 लोगों की मौत हो गई थी। मृतक ने शनिवार को एक शादी समारोह में शराब का सेवन किया था। इस घटना में एक अन्य शख्स की भी आंखों की रोशनी चली गई है। इससे पहले मंगलवार को सीवान के दरौंदा थाना क्षेत्र के देबर गांव में 3 और बेतिया के नौतन थाना क्षेत्र के नौतन टोला में 2 लोगों की मौत हो गई थी।

शराबबंदी को लेकर सीएम नीतीश सख्त
विधानसभा में बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने दावा किया कि वह राज्य में शराब पीने वाले या फिर व्यापार करने वाले किसी भी आरोपी को नहीं छोड़ेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम बिहार में शराब के संचालन पर नजर रखने के लिए ड्रोन और हेलीकॉप्टर का उपयोग कर रहे हैं और हम जल्द ही हवाई जहाज (हल्के विमान) का भी उपयोग करेंगे। राज्य सरकार ने मोटर बोट भी खरीदे हैं और शराब का पता लगाने के लिए खोजी कुत्तों को विशेष प्रशिक्षण प्रदान किया है।

पुलिस भी मुस्तैद, फिर भी नहीं थम रहे शराबकांड के मामले
डीजीपी एसके सिंघल ने बिहार पुलिस के अधिकारियों को होली से पहले ड्रोन और हेलीकॉप्टर के माध्यम से माफियाओं पर नजर रखने के लिए भी कहा है। उन्होंने क्षेत्रीय अधिकारियों को इसे प्राथमिकता के आधार पर लागू करने के निर्देश दिए हैं। राज्य के लोगों के इस साल होली को बड़े पैमाने पर मनाने की उम्मीद है क्योंकि कोरोना का खतरा अस्थायी रूप से खत्म हो गया है। फिलहाल सरकार और पुलिस लगातार शराब को लेकर सख्ती बरत रही फिर भी ऐसे मामले थमते नहीं दिख रहे।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,