राजस्थान: जयपुर: घरेलू नौकर ही दे दे गया दगा, परिवार शादी में गया, वो पीछे से लाखों की नकदी- गहने ले उड़ा - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, February 22, 2022

राजस्थान: जयपुर: घरेलू नौकर ही दे दे गया दगा, परिवार शादी में गया, वो पीछे से लाखों की नकदी- गहने ले उड़ा

राजस्थान: जयपुर: घरेलू नौकर ही दे दे गया दगा, परिवार शादी में गया, वो पीछे से लाखों की नकदी- गहने ले उड़ा 

प्रदेश के बढ़ते अपराध के बीच राजधानी जयपुर से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां जयपुर के पास मांग्यावास क्षेत्र में रहने वाले सौरभ जैन को घरेलू नौकर पर भरोसा करना भारी पड़ गया। नौकर के भरोसे घर छोड़ कर सौरभ जैन परिवार सहित शादी समारोह में शिरकत करने चले गए। इसी दौरान मौका पाकर नौकर ने अलमारी का ताला तोड़कर 9 लाख रुपए की नकदी और सोने चांदी के आभूषण चोरी कर लिए। पीड़ित के मुताबिक करीब 10 तौला सोने और एक किलो चांदी के आभूषण अलमारी में रखे हुए थे। मानसरोवर थाना पुलिस नौकर के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर उसकी तलाश कर रही है।

सौरभ के गांव का ही था नौकर, इसीलिए किया पूरा भरोसा
मांग्यवास में रहने वाला सौरभ जैन मूलरूप से दौसा का रहने वाला है। उनका नौकर जितेन्द्र भी दौसा का ही रहने वाला है। अपने की गांव का होने के कारण सौरभ ने घरेलू नौकर जितेन्द्र का पुलिस वेरिफिकेशन नहीं करवाया था। परिवार सहित शादी समारोह में शिरकत करने गए सौरभ ने सोमवार को अपने साले महेन्द्र को घर पर भेजा था।

महेन्द्र घर पहुंचा तो वहां नौकर जितेन्द्र नहीं मिला और घर का सामान अस्त व्यस्त पड़ा था। अलमारी का ताला भी टुटा हुआ था। बाद में पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस नौकर जितेन्द्र की तलाश कर रही है।

जयपुर में नौकरों का पुलिस सत्यापन करना अनिवार्य फिर भी लापरवाही
पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र में सभी कर्मचारियों और नौकरों का पुलिस सत्यापन कराना अनिवार्य है। जयपुर पुलिस आयुक्तालय की ओर से धारा 144 के तहत हर छह महीने बाद नोटिफिकेशन जारी करते हुए नौकरों और कर्मचारियों का पुलिस सत्यापन कराने के आदेश किए जाते रहे हैं। इसके बावजूद भी अधिकतर लोग सत्यापन में उदासीनता बरतते हैं। इसका खामियाजा भी उन्हीं को भुगतना पड़ता है। जयपुर में इस तरह की घटनाएं आए दिन होती है जब घरेलू नौकर या संस्थान का कर्मचारी चोरी की वारदात को अंजाम देकर भाग जाते हैं।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,