राजस्थान:जयपुर: पॉश कॉलोनी में खुला था सेफ्टिक टैंक का ढक्कन , 8 साल का मासूम खेलते खेलते गिरा, मौत, - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, February 22, 2022

राजस्थान:जयपुर: पॉश कॉलोनी में खुला था सेफ्टिक टैंक का ढक्कन , 8 साल का मासूम खेलते खेलते गिरा, मौत,

राजस्थान:जयपुर: पॉश कॉलोनी में खुला था सेफ्टिक टैंक का ढक्कन , 8 साल का मासूम खेलते खेलते गिरा, मौत,


राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक हाउसिंग सोसायटी की लापरवाही के कारण 8 वर्षीय बालक की मौत हो गई। सोमवार दोपहर को एक 8 वर्षीय बालक खेलते खेलते सीवरेज टैंक में जा गिरा। इस हादसे में बच्चे की मौत हो गई। यह हादसा मुहाना मंडी के गेट नम्बर 3 के पास स्थित बोनी हाईट सोसायटी में हुआ। मृतक शेखर और उसका 10 वर्षीय भाई छोटू लुका छिपी खेल रहे थे। सोसायटी के सीवरेज टैंक का ढक्कन खुला हुआ था। ऐसे में खेलते खेलते शेखर सीवरेज टैंक में गिर गया।

इसी सोसायटी के पिछले हिस्से में मजदूरी कर रही थी मां
मुहाना मंडी के गेट नम्बर 3 के पास जिस बोनी हाईट सोसायटी में हादसा हुआ, उसी सोसायटी के पिछले हिस्से में मृतक शेखर की मां मजदूरी कर रही थी। हादसे की पहली सूचना शेखर के भाई छोटू ने अपनी मां को दी। रोते चिल्लाते मां दौड़कर आई तो शेखर कहीं नजर नहीं आया। मां ने आसपास के लोगों को हादसे की जानकारी दी,जिसके बाद मुहाना पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम मौके पर पहुंची।

अस्पताल लेकर पहुंचे, तो डॉक्टर ने बच्चे को मृत बताया
मिली जानकारी के अनुसार करीब आधा घंटे में टैंक को खाली करके सिविल डिफेंस के वॉलियंटर टैंक में उतरे। वहीं इसके बाद बच्चे को बाहर निकाल कर अस्पताल भिजवाया। डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

तीन महीने से खुला था टैंक का ढक्कन, सोसायटी ने बिल्डर पर लगाए आरोप
बताया जा रहा है कि हाउसिंग सोसायटी के सीवरेज टैंक का ढक्कन पिछले तीन महीने खुला हुआ था। ढक्कन के जंग लगे होने से उसे हटाकर नया ढक्कन लगाने की बात चल रही थी। सोसायटी के अध्यक्ष सुधांशु का कहना है कि सोसायटी के मेंटिनेस की जिम्मेदारी बिल्डर की है। इस इमारत की भी जर्जर हालत हो चुकी है, इसके बावजूद भी बिल्डर द्वारा मरम्मत नहीं करवाई जा रही है। सुधांशु के मुताबिक सोसायटी की ओर से बिल्डर को लीगल नोटिस भी दिया गया है।

कपूरवाला गांव का रहने वाला है पीड़ित परिवार
मुहाना से 20 किलोमीटर दूर कपूरवाला गांव के रहने वाली प्रिया रोजाना अलग अलग जगह मजदूरी करने जाती है। सोमवार को वह अपने दोनों बच्चों के साथ बोनीहाईट सोसायटी में सफाई का कार्य कर रही थी। दोनों बच्चे सोसायटी परिसर में ही खेल रहे थे। इसी दौरान हादसा हो गया और प्रिया के छोटे बेटे शेखर की मौत हो गई। हादसे के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मच गया है।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,