नई दिल्ली: यूक्रेन में बन रहे युद्ध जैसे हालात, भारतीय छात्रों को वापस लाने भारत से रवाना हुआ एयर इंडिया का विमान - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, February 22, 2022

नई दिल्ली: यूक्रेन में बन रहे युद्ध जैसे हालात, भारतीय छात्रों को वापस लाने भारत से रवाना हुआ एयर इंडिया का विमान

नई दिल्ली: यूक्रेन में बन रहे युद्ध जैसे हालात, भारतीय छात्रों को वापस लाने भारत से रवाना हुआ एयर इंडिया का विमान 

नई दिल्ली: यूक्रेन की सीमा पर बढ़ते तनाव (Ukraine Crises) के बीच एयर इंडिया ने मंगलवार को वहां से भारतीयों को वापस लाने के लिए बोइंग-787 (Boeing-787) विमान की उड़ान का संचालन किया है। एयरलाइन के एक अधिकारी ने मुताबिक, विमान के मंगलवार रात करीब 10:30 बजे राष्ट्रीय राजधानी लौटने की उम्मीद है। बोइंग-787 विमान में 250 से अधिक यात्रियों को ले जाने की क्षमता है।

उड़ानों पर नजर रखने वाली वेबसाइट के मुताबिक, एआई-1947 ने भारतीय समयानुसार नयी दिल्ली से सुबह करीब साढ़े सात बजे उड़ान भरी थी जोकि यूक्रेन में कीव स्थित हवाई अड्डे पर अपराह्न करीब तीन बजे पहुंची। रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव के कारण भारत ने अपने नागरिकों को वापस लौटने की सलाह दी है।

कीव स्थित भारतीय दूतावास (Indian Embassy At Kiev) ने मंगलवार को एक बार फिर भारतीय छात्रों से अस्थायी तौर पर भारत लौट जाने की सलाह दी है। एयर इंडिया ने 19 फरवरी को घोषणा की थी कि वह भारत और यूक्रेन के बीच 22, 24 और 26 फरवरी को उड़ान का संचालन करेगी। इस बीच, विमानन कंपनी विस्तारा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सीईओ विनोद कन्नन ने मंगलवार को कहा कि उनकी यूक्रेन की उड़ान संचालित करने की कोई योजना नहीं है।

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से आज रात एयर इंडिया का एक स्पेशल विमान कीव के लिए उड़ान भरेगा। एयर इंडिया का ये स्पेशल विमान 254 छात्रों को लेकर लौटेगा। वहीं केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) ने कहा है कि वहां फंसे लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। भारत सरकार ने एडवाइजरी जारी की है। यूक्रेन में रहने वाले सभी भारतीय हमारे दूतावास के संपर्क में हैं।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,