मध्‍य प्रदेश: ज्‍वेलर्स दुकान से 3 करोड़ की चोरी का खुलासा, झारखंड से दो आरोपी गिरफ्तार - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, February 22, 2022

मध्‍य प्रदेश: ज्‍वेलर्स दुकान से 3 करोड़ की चोरी का खुलासा, झारखंड से दो आरोपी गिरफ्तार

मध्‍य प्रदेश: ज्‍वेलर्स दुकान से 3 करोड़ की चोरी का खुलासा, झारखंड से दो आरोपी गिरफ्तार


मध्‍य प्रदेश के कटनी में एक ज्वेलर्स दुकान में हुई तीन करोड़ से अधिक की सनसनीखेज चोरी के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से तकरीबन बीस लाख रुपए के जेवरात भी बरामद किए गए हैं। एसपी सुनील जैन ने प्रेस वार्ता कर मामले का खुलासा किया है। पकड़े गए दोनों आरोपी झारखंड के रहने वाले हैं। हालांकि आठ आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर होना बताए जा रहे हैं। जिनसे चोरी की बड़ी तादाद में रिकवरी होना बाकी है।

जानकारी के मुताबिक 18-19 जनवरी की दरम्यानी रात चोरों ने माधव नगर के संगीता ज्वेलर्स में सेंधमारी कर चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। गैस कटर से तिजोरी को काटकर चोर करीब छह किलो सोना और चांदी के आभूषण व नकदी ले उड़े थे। सवा तीन करोड़ की चोरी की बड़ी वारदात पुलिस के लिए एक चुनौती थी। पुलिस के आला अधिकारियों ने घटना स्‍थल का निरीक्षण किया और फोरेंसिक एक्सपर्ट, डॉग स्क्वायड और साइबर टीम सहित कई टीमों का गठन कर जांच शुरू की। संदिग्ध आरोपियों के तार नेपाल से भी जुड़ा होना पाया गया। घटना स्थल और शहर के सभी प्रमुख स्थानों मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को चेक किया गया।

पुलिस अधीक्षक सुनील जैन के बताया कि जांच के दौरान यह सूचना मिली की जिला साहिबगंज झारखंड के लोगों द्वारा नेपाली लोगों के साथ मिलकर चोरी की इस बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस की एक टीम को जिला साहिबगंज झारखंड और एक टीम को नेपाल के लिए रवाना किया गया। सूचना की तस्दीक के बाद झारखंड के थाना राधा नगर स्थित पियारपुर पलाशगाछी से आरोपी हाशिम रजा और एक आरोपी खालिक शेख को न्यूजलपाईगुड़ी से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के पास से करीब आधा किलो सोने के जेवरात सहित चांदी के आभूषण व नगद भी बरामद किया है। हालांकि अभी भी आठ आरोपी पुलिस की गिरफ्त दूर हैं। साथ ही चोरी गए माल की बड़ी रिकवरी होना बाकी है। फिलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर अन्‍य आरोपियों की तलाश कर रही है।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,