मध्य प्रदेश-COVID-19 वैक्‍सीन के बूस्‍टर डोज के नाम पर ऑनलाइन ठगी, इंदौर पुलिस हुई सख्‍त - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Thursday, January 6, 2022

मध्य प्रदेश-COVID-19 वैक्‍सीन के बूस्‍टर डोज के नाम पर ऑनलाइन ठगी, इंदौर पुलिस हुई सख्‍त

मध्य प्रदेश-COVID-19 वैक्‍सीन के बूस्‍टर डोज के नाम पर ऑनलाइन ठगी, इंदौर पुलिस हुई सख्‍त

सावधान रहे! कोरोना की तीसरी लहर आते ही अब साइबर ठग भी सक्रिय हो गए हैं। साइबर ठग मेल, मैसेज भेजकर कोरोना के बूस्‍टर डोज का रजिस्‍ट्रेशन लिंक भेजते है। फिर आपकी डिटेल भरवाकर ओटीपी शेयर करने को बोलते है। बाद में आपके अकाउंट खाली कर देते है। ऐसे कई मामले सामने आने के बाद इंदौर पुलिस कमिश्‍नर हरिनारायण चारी मिश्र ने इन साइबर ठगों पर सख्‍त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि प्रदेश के सबसे बड़े दवा बाजार और कोरोना इलाज के लिए प्राइवेट अस्पतालों और सरकारी अस्पतालों पर पुलिस की टीम नजर रखेगी।

वहीं बूस्टर हो या अन्य क्राइम जिसको लेकर अपराधी आए दिन ठगी के नए-नए तरीके अपना रहे हैं, जिसमे पिछले कुछ दिनों से लगातार ऐसी शिकायतें मिल रही थी कि बूस्टर डोज़ को लेकर ठग कुछ लिंक भेज रहे हैं। कॉल किए जा रहे और इसके साथ ही बूस्टर डोज को कंफर्म करने के लिए ओटीपी की मांग की जा रही है, जिसको लेकर पुलिस कमिश्नर ने आम जनता से अपील की है कि बूस्टर डोज को लेकर किसी के बहकावे में ना आए। अगर किसी तरह के कॉल ठग द्वारा आता है, तो इसकी जानकारी तुरंत सायबर पुलिस में करें ।

गौरतलब है कि दूसरी लहर में इंदौर पुलिस ने नकली रेमडेसिविर की काला बाजारी करने वालों पर कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया था। जिसके तार गुजरात से जुड़े हुए मिले थे। ओरिजिनल और नकली रेमडेसीविर सहित अन्य जरूरी दवाइयों का कालाबाजारी करने वाले कई लोगों को इंदौर पुलिस ने पकड़ा था, और एक बड़े रैकेट का खुलासा भी किया था।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,