उत्तर प्रदेश: हमीरपुर-आचार संहिता का पालन कराने पहुंचे लेखपाल को दबंगों ने घेरकर पीटा, पुलिस से भी भिड़े आरोपी - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Sunday, January 9, 2022

उत्तर प्रदेश: हमीरपुर-आचार संहिता का पालन कराने पहुंचे लेखपाल को दबंगों ने घेरकर पीटा, पुलिस से भी भिड़े आरोपी

उत्तर प्रदेश: हमीरपुर-आचार संहिता का पालन कराने पहुंचे लेखपाल को दबंगों ने घेरकर पीटा, पुलिस से भी भिड़े आरोपी

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में आचार संहिता लागू होने के बाद राजनीतिक दलों के संभावित प्रत्याशियों के चुनावी पोस्टर, बैनर हटाने गांव पहुंचे लेखपाल को दबंगों ने घेरकर जमकर पीटा औैर उन्हें बंधक बना लिया। घटना की सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो दबंग पुलिस से ही भी भिड़ गए। झड़प के बाद किसी तरह पुलिस ने दबंगों के कब्जे से लेखपाल को मुक्त कराया। इस घटना से क्षेत्र में खलबली मच गई है। पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

हमीरपुर जिले के जरिया थाना क्षेत्र के अतरौली गांव में बिजली के पोलों पर चुनावी पोस्टर और बैनर लगे थे। विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होने के बाद सरीला तहसील के लेखपाल ओमप्रकाश अपने सहयोगी कर्मियों के साथ गांव में चुनावी पोस्टर बैनर हटाने पहुंचे तो वहां पहले से खुन्नस खाए बैठे कुछ लोगों ने लेखपाल पर हमला बोल दिया। लाठी डंडे से मारपीट करने के बाद लेखपाल को बंधक बना लिया गया। घटना की जानकारी होते ही जरिया थाने की पुलिस मौके पर पहुंची जहां आरोपियों और पुलिस की झड़प हुई।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लेखपाल को मुक्त कराया। पुलिस ने अजय नाम के एक युवक को मौके से गिरफ्तार कर लिया तो महिलाओं ने धक्कामुक्की कर हंगामा किया। पुलिस ने घटना में शामिल एक युवक को गिरफ्तार कर रविवार को चालान भेजा है। लेखपाल ने बताया कि प्रेमशंकर बौखर गांव के प्राथमिक स्कूल में चपरासी है। उसके पिता सुखदेव शिक्षक थे। इसकी मां का आय प्रमाणपत्र कम आय का बनवाने के लिए दबाव डाला गया था। जिसे न बनाने पर ये लोग नाराज थे।

एसडीएम सरीला खालिद अंजुम का कहना है कि आय प्रमाण पत्र न बनने से आरोपी लेखपाल से नाराज थे। इसीलिए मौका मिलने पर उसे पीटा गया है। जरिया थानाध्यक्ष रामआसरे सरोज ने बताया कि आरोपी मेडिकल कार्ड बनवाने के लिए लेखपाल के पास कुछ दिन पहले गया था। आय प्रमाणपत्र की रिपोर्ट न बनने पर वह लेखपाल से नाराज था। इसी बीच आचार संहिता को लेकर लेखपाल गांव पहुंचे तो इन लोगों ने इस घटना को अंजाम दे दिया। बताया कि आरोपी अजय के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई कर चालान किया गया है। मामले की जांच जारी है।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,