उत्तर प्रदेश: 13 जनवरी तक सभी पार्टियां घोषित कर सकती हैं अपने कैंडिडेट, BJP सोमवार, कांग्रेस 2 दिन में तो वहीं सपा-रालोद गठबंधन 13 तक कर सकते हैं उम्मीदवार घोषित - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Sunday, January 9, 2022

उत्तर प्रदेश: 13 जनवरी तक सभी पार्टियां घोषित कर सकती हैं अपने कैंडिडेट, BJP सोमवार, कांग्रेस 2 दिन में तो वहीं सपा-रालोद गठबंधन 13 तक कर सकते हैं उम्मीदवार घोषित

उत्तर प्रदेश: 13 जनवरी तक सभी पार्टियां घोषित कर सकती हैं अपने कैंडिडेट, BJP सोमवार, कांग्रेस 2 दिन में तो वहीं सपा-रालोद गठबंधन 13 तक कर सकते हैं उम्मीदवार घोषित

वेस्ट यूपी में होने वाले पहले फेज के चुनाव के लिए कैंडिडेट चयन की प्रक्रिया सभी दलों ने तेज कर दी है। भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को चुनाव समिति की बैठक बुला ली है। बीएसपी ने रविवार को मीटिंग कर कई नामों पर फाइनल मुहर लगा दी है। हालांकि, बीएसपी हर जिले के कैंडिडेट का ऐलान एक साथ करेगी। कांग्रेस की लिस्ट दो दिन में घोषित करने के संकेत हैं। सपा आरएलडी गठबंधन एक दो जगह बड़े चेहरों को एडजस्ट कर 13 जनवरी तक पहले फेज के कैंडिडेट के नाम घोषित कर देगी।

पहले फेज के लिए 14 जनवरी को नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 14 जनवरी को नामांकन की बिक्री शुरू हो जाएगा। 21 को नामांकन होंगे। 24 को नामांकनों की जांच होंगी। 27 को नामांकन वापसी की तिथि है और 10 को वोटिंग होगी। ऐसे में पहले फेज के लिए सभी दलों पर कैंडिडेट घोषित करने का दबाव आ गया है।

बीजेपी की बैठक सोमवार को
विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने सोमवार को लखनऊ में वेस्ट यूपी में होने वाले पहले फेज के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए बैठक बुलाई है। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक सोमवार को दोपहर चार बजे यह अहम बैठक होगी। पार्टी की 24 सदस्यीय चुनाव समिति की अहम बैठक में सीएम योगी, दोनों डिप्टी सीएम, प्रदेश अध्यक्ष, राधामोहन सिंह, सुनील बंसल, संजीव बालियान, अश्वनी त्यागी, राजवीर सिंह,विनोद सोनकर, ब्रजेश पाठक, बेबी रानी मौर्या, अरुण सिंह, रमापति त्रिपाठी, वाई सत्य कुमार, सुनील ओज, संजीव चौरसिया शामिल होंगे।

बीएसपी ने कई नाम पर लगाई मुहर
बहुजन समाज पार्टी ने रविवार को लखनऊ में बैठक कर कई कैंडिडेट के नाम पर फाइनल मुहर लगा दी। कुछ के नाम पर वार किया। मेरठ की हस्तिनापुर और सरधना पर कैंडिडेट घोषित किए जा चुके हैं। सवाल खास पर मुस्लिम और किठौर पर गुर्जर कार्ड खेला है। मेरठ दक्षिण पर अभी कशमकश चल रही है। मेरठ हर पर किसी नए चेहरे की तलाश हैं। इसी तरह बाकी जिलों में भी कई कई नाम पर विचार किया गया।

कांग्रेस दो दिन में पहले फेज के कैंडिडेट करेगी घोषित
कांग्रेस के प्रवक्ता हरिकिशन आंबेडकर का कहना है कि वेस्ट यूपी की हर सीट से कई कई आवेदन हाईकमान को भेजे जा चुके हैं। उनके साक्षात्कार भी यहां हो चुके हैं। लिस्ट लगभग तैयार है। उम्मीद है कि बुधवार तक यह लिस्ट जारी कर दी जाएगी, ताकि कैंडिडेट क्षेत्र में अपना काम कर सके।

गठबंधन की गांठ भी खुलेगी जल्द
समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन के बीच सीटों के बंटवारा फाइनल हो चुका है। कुछ बड़े चेहरों को सीट के लिहाज से समायोजित करने की देरी है। उसके बाद तक कैंडिडेट घोषित कर दिए जांएंगे। माना जा रहा है कि 13 जनवरी को पहली गठबंधन की पहले और दूसरे फेज की लिस्ट जारी हो जाएगी।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,