मध्य प्रदेश: बैतूल-नए साल पर जन्म लीं बेटियों को सोने-चांदी का लॉकेट भेंट, माताओं को भी मिला गिफ्ट - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, January 3, 2022

मध्य प्रदेश: बैतूल-नए साल पर जन्म लीं बेटियों को सोने-चांदी का लॉकेट भेंट, माताओं को भी मिला गिफ्ट

मध्य प्रदेश: बैतूल-नए साल पर जन्म लीं बेटियों को सोने-चांदी का लॉकेट भेंट, माताओं को भी मिला गिफ्ट

एमपी (Madhya Pradesh Today News) बैतूल जिले स्थित जिला अस्पताल में नए साल पर जन्म लेने वाली बेटियों को सोने-चांदी का लॉकेट भेंट किया गया है। साथ ही इनकी माताओं को भी गिफ्ट दिया गया है। बेटियों को बढ़ावा देने के लिए जिले के कुछ समाजसेवियों ने यह कदम उठाया है। नए साल पर जन्मी तीन बेटियों को सोने के लॉकेट और पूर्व में जन्मी 20 बेटियों को चांदी के लॉकेट भेंट किए गए।

नए साल पर अस्पताल में इन बेटियों के स्वागत के लिए टीम अनोखे अंदाज में पहुंची थी। शहर के कई समाजसेवी लोग लॉकेट और दूसरे उपहार लेकर जिला अस्पताल में पहुंचे थे। वही बच्चियों के परिजन भी गिफ्ट पाकर काफी गदगद दिखे हैं। साल 2011 की जनगणना में जिले 1,000 लड़कों पर 943 लड़कियां थीं।

बैतूल के समाजसेवियों ने लड़कों और लड़कियों में लिंगानुपात के अंतर को कम करने के लिए और बेटी के जन्म पर परिवार को घुटन महसूस ना हो, इसके लिए अनूठी पहल शुरू की है । 2015 जनवरी से से शुरू हुई परंपरा को आगे बढ़ाते हुए इस साल भी बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ योजना के तहत बेटियों को उपहार वितरित किए गए।

समाजसेवी शैलेंद्र बिहारिया ने कहा कि बेटी के जन्म पर परिवार में घुटन महसूस होती है। उस पुरानी परंपरा को तोड़ते हुए आज बेटियों के जन्म पर लोगों को अच्छा अनुभव हो, अच्छा फील हो, इस उद्देश्य से नए साल में जन्म लेने वाली तीन बेटियों को सोने के लॉकेट और पूर्व में जन्म लेने वाली बेटियों 20 बेटियों को चांदी के लॉकेट दिए गए।

समाजसेवियों की इस पहल से महिलाए भी खुश हैं। बेटी को जन्म देने वाली रोशनी का कहना है कि बहुत खुशी हो रही है। पहले भी बेटी थी और दूसरी भी बेटी हुई है। नए साल पर अच्छा तोहफा मिला है ।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,