उत्तर प्रदेश: भाषा विश्वविद्यालय हॉस्टल के 80 फीसदी छात्र कोरोना संक्रमित, ऑनलाइन परीक्षाएं कराने की मांग - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Saturday, January 15, 2022

उत्तर प्रदेश: भाषा विश्वविद्यालय हॉस्टल के 80 फीसदी छात्र कोरोना संक्रमित, ऑनलाइन परीक्षाएं कराने की मांग

उत्तर प्रदेश: भाषा विश्वविद्यालय हॉस्टल के 80 फीसदी छात्र कोरोना संक्रमित, ऑनलाइन परीक्षाएं कराने की मांग 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस लगातार बढ़ता जा रहा है। अस्पतालों और शिक्षण संस्थानों में संक्रमण पूरी तरह से अपने पैर पसार चुका है। लखनऊ के आईआईएम रोड स्थित ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में हॉस्टल के 80 फ़ीसदी छात्र-छात्राओं की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटव आने के बाद हड़कंप मच गया है, जिसके चलते शनिवार को छात्रों ने परिसर में जमकर हंगामा काटा। वहीं, छात्रों ने ऑनलाइन परीक्षा कराने के लिए कुलपति को ज्ञापन भी दिया है।

परीक्षाएं ऑनलाइन कराने की मांग
छात्रा दिव्या गुप्ता ने बताया कि विश्वविद्यालय में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। ऐसे में 27 जनवरी को ऑफलाइन परीक्षाएं प्रशासन द्वारा आयोजित की जा रही हैं, जिससे परिजनों में भय का माहौल व्याप्त है। दिव्या ने यह भी बताया कि इसमें अधिकांश छात्र अन्य जिलों से यहां पढ़ते हैं। जिनको यहां आकर ही उपस्थित होना पड़ेगा। इससे संक्रमण बढ़ने का और भी ज्यादा खतरा है। इसीलिए विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग है कि परीक्षाएं ऑफलाइन न कराकर ऑनलाइन आयोजित की जाएं।

शुक्रवार को मिले थे 16 हजार से ज्यादा केस
कोरोना संक्रमितों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को बीते चौबीस घंटे में 15 हजार से ज्यादा नए केस आए है। वहीं, प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 95 हजार के पार पहुंच गई है। शुक्रवार को 24 घंटे में रेकॉर्ड 16,016 केस आए थे।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,