उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद में तीसरी लहर की तेज हुई रफ्तार, 6 दिन में आंकड़ा डेढ़ हजार पार - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Friday, January 7, 2022

उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद में तीसरी लहर की तेज हुई रफ्तार, 6 दिन में आंकड़ा डेढ़ हजार पार

उत्तर प्रदेश:  गाजियाबाद में तीसरी लहर की तेज हुई रफ्तार, 6 दिन में आंकड़ा डेढ़ हजार पार 

कोरोना की तीसरी लहर ने गाजियाबाद में तेज रफ्तार पकड़ ली है। ज‍िले में छह दिन के अंदर ही 1000 से भी ज्यादा संक्रमित मरीज पाए गए हैं। फिलहाल जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 1770 हो गई है। ज‍िले में यह हालात तब हैं जब स्वास्थ्य विभाग इसे फैलने से रोकने के उद्देश्य से कई तरह की योजनाओं पर कार्य कर रहा है। उधर टेस्टिंग और ट्रेसिंग का कार्य भी स्वास्थ्य विभाग की तरफ से तेजी से किया जा रहा है।

कोविड-19 की तीसरी लहर ने एक बार फिर से गाजियाबाद में कहर बरपाना शुरू कर दिया है। क्योंकि स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के अंदर जिले में 609 नए मामले सामने आ चुके हैं। इसके बाद अब जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 1771 पर पहुंच गई है। गाजियाबाद में करीब 36 कॉलोनियों में संक्रमण ने अपने पांव पसार लिए हैं।

इंदिरापुरम इलाके में 241 केस
कोरोना के सबसे ज्यादा मामले इंदिरापुरम इलाके में 241 के सामने आए हैं। जबकि क्रॉसिंग रिपब्लिक में संक्रमित मरीजों की संख्या 168 हो गई है। यानी पहले नंबर पर इंदिरापुरम और दूसरे नंबर पर क्रॉसिंग रिपब्लिक माना जा रहा है। इसके अलावा अन्य 34 कॉलोनियों में संक्रमित मरीजों की संख्या 100 से कम है।

168 कंटेनमेंट जोन और 1153 माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए
जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. राकेश गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की संस्तुति पर संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से कंटेनमेंट जोन घोषित की जा रही है। इसके तहत गुरुवार को 102 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं और जिले में अभी तक 168 कंटेनमेंट जोन बनाए हैं। इन सभी इलाकों में अधिक भीड़ होने से रोका जाएगा और बगैर मास्क के घूमने वाले लोगों पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि 1153 माइक्रो कंटेनमेंट जोन भी बनाए गए हैं। इसके अलावा कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग भी बढ़ा दी गई है। यह टीम एक संक्रमित के संपर्क में आने वाले 100 लोगों की जांच भी की जा रही है। इस कड़ी में जिले में प्रतिदिन 3900 की जगह 5026 लोगों की जांच की जा रही है।
#VSKNEWS

    No comments:

    Post a Comment

    Post Top Ad

    ,,,,,,