गुजरात: सूरत में केमिकल टैंकर से जहरीले रिसाव ने ली 6 की जान, 20 अस्पताल में भर्ती - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Friday, January 7, 2022

गुजरात: सूरत में केमिकल टैंकर से जहरीले रिसाव ने ली 6 की जान, 20 अस्पताल में भर्ती

गुजरात: सूरत में केमिकल टैंकर से जहरीले रिसाव ने ली 6 की जान, 20 अस्पताल में भर्ती 

गुजरात के सूरत में गुरुवार को दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां के सचिन जीआईडीसी इलाके में एक एक प्रिंटिंग मिल के अंदर गैस रिसाव ने छह की जान ले ली। केमिकल टैंकर से हुए रिसाव की चपेट में आकर 20 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। मौके पर अधिकारी और पुलिस मौजूद है। राहत कार्य चल रहा है।

बताया जा रहा है कि एक डाइंग और प्रिंटिंग मिल के पास यह हादसा हुआ। गैस की चपेट में आए लोगों को सूरत के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक डॉक्टर ओंकार चौधरी ने बताया कि तड़के सूरत के सचिन जीआईडीसी इलाके में एक कंपनी में गैस रिसाव से छह लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। सभी का इलाज जारी है।

ऐसे हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि एक औद्योगिक टैंकर से जहरीली गैस के रिसाव के बाद हादसा हुआ। पुलिस अधिकारी महेश पटेल ने कहा गैस रिसाव उस समय हुआ जब ड्राइवर टैंकर से एक नाले में कुछ कचरा डंप करने की कोशिश कर रहा था। प्रभावित लोग पास की किसी फैक्ट्री में काम कर रहे थे या सो रहे थे।

आंध्र प्रदेश में हुई थी 12 की मौत
2020 में, आंध्र प्रदेश राज्य के बंदरगाह शहर विशाखापत्तनम में एक दक्षिण कोरियाई स्वामित्व वाली रासायनिक फैक्ट्री में गैस रिसाव से 12 लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों लोग बीमार हो गए थे। फैक्ट्री से लीक हुई गैस स्टाइरीन थी, जिसका इस्तेमाल प्लास्टिक और रबर बनाने में किया जाता है। स्टाइरीन गैस एक न्यूरोटॉक्सिन है और सांस लेने के कुछ ही मिनटों में लोगों की जान ले सकती है।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,