मध्य प्रदेश: 58 साल के दंपति ने वृद्धाश्रम में फिर से रचाई शादी, बुर्जुगों को दी पार्टी, कहा- हर लोग इनके बीच मनाएं उत्सव - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Wednesday, January 19, 2022

मध्य प्रदेश: 58 साल के दंपति ने वृद्धाश्रम में फिर से रचाई शादी, बुर्जुगों को दी पार्टी, कहा- हर लोग इनके बीच मनाएं उत्सव

मध्य प्रदेश: 58 साल के दंपति ने वृद्धाश्रम में फिर से रचाई शादी, बुर्जुगों को दी पार्टी, कहा- हर लोग इनके बीच मनाएं उत्सव

  खरगोन में 58 वर्षीय दंपति ने अपनी 35वीं वर्षगांव पर अनूठी मिसाल पेश की है। वृद्धाश्रम में बुजर्गों के बीच दंपति ने विवाह उत्सव मनाया है। साथ ही फिर से सात फेरे लिए हैं। बुजुर्ग दंपति ने फिर से सात वचन निभाने का वादा किया है। इस उत्सव के माहौल में बेटी और दामाद घाराती-बाराती बने हैं। 58 वर्षीय दुल्हन सरकारी स्कूल में शिक्षिका है और 58 वर्षीय उनके पति पंडिताई करते हैं। दोनों के इस कदम से वृद्धाश्रम के बुजुर्ग काफी खुश नजर आए हैं। साथ ही गदगद दिखे हैं।

दरअसल, खरगोन जिला मुख्यालय से 85 किलोमीटर दूर बलकवाड़ा के नर्मदा तट स्थित वृद्धाश्रम में एक दंपति ने फिर से शादी रचाई है। 58 वर्षीय अनिल तारे और सुरक्षा तारे ने कुछ अलग ही अंदाज में अपनी 35वीं सालगिरह मनाई है। बलकवाड़ा के इस दंपति ने सालगिरह पर अपनी दोनों बेटियों प्राची और रुचि की मौजूदगी में पूरे विधिविधान से विवाह रचाकर सात फेरे लिए हैं।

बुजुर्ग महिला और पुरुषों से आशीर्वाद लेकर दंपति ने अनूठी पहल की है। दंपति ने बकायदा सात फेरे लिए और सात वचन निभाने का वादा भी किया। बुजुर्गों के बीच हुए इस पुर्नविवाह समारोह में बेटी, दामाद उनके बच्चे दामाद के परिजन और गांव के रिश्तेदार घराती और बराती बने। अपनों की तरफ त्यागे गए वृद्धाश्रम के बुजुर्ग अभिभूत नजर आए। इस मौके पर महिलाओं ने नृत्य भी किया है।

पुर्नविवाह रचाने वाले अनिल तारे ने कहा कि मैंने समाज जागरण का निर्णय लिया है। वहीं, जो लोग अपने मां-बाप को वृद्धाश्रम में छोड़ देते हैं, उनके बीच में जाकर अपनी खुशियां बांटे। समाज से भी अपील करता हूं कि इनके बीच में खुशियां बांटे ताकि उनके मन में कहीं हीन भावना नहीं आए।

दुल्हन बनी महिला सुरक्षा तारे ने कहा कि मैं लोगों को यही संदेश देना चाहता हूं कि जैसे मेरे बच्चों ने गरीबों के बीच पहुंचकर खुशी जाहिर की। समाज के लोगों को इस वृद्धाश्रम में आकर वृद्धों के बीच में खुशी मनानी चाहिए।

वृद्धाश्रम में रह रहे 80 वर्षीय बुजुर्ग शिवप्रसाद प्रजापत ने कहा कि तारे परिवार और इनके मेहमान आज वृद्धों के बीच आए हैं। हमलोगों को बहुत अच्छा लगा है। हमलोग इनके साथ उत्सव मनाए हैं। मैं तारे परिवार को धन्यवाद कहना चाहता हूं। साथ ही ऐसे कार्यक्रम होते रहने चाहिए।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,