उत्तर प्रदेश: कानपुर में 4 द‍िन में म‍िले 49 कोरोना केस, तीसरी लहर की दस्तक से सहमा स्‍वास्‍थ्‍य महकमा - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Friday, January 7, 2022

उत्तर प्रदेश: कानपुर में 4 द‍िन में म‍िले 49 कोरोना केस, तीसरी लहर की दस्तक से सहमा स्‍वास्‍थ्‍य महकमा

उत्तर प्रदेश: कानपुर में 4 द‍िन में म‍िले 49 कोरोना केस, तीसरी लहर की दस्तक से सहमा स्‍वास्‍थ्‍य महकमा 

यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य विभाग भी मान रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। यदि बात कानपुर की जाए तो बीते चार दिनों में 49 एक्टिव केस सामने आए हैं। सोमवार को आई रिपोर्ट में 13 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। कोरोना के मरीजों में तेजी से संक्रमण फैल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारियों में जुटी हैं।

कोरोना की दूसरी लहर ने जो दर्द दिए थे, लोग उसे भूल नहीं पाएं हैं। ऑक्सिजन नहीं मिलने के कारण लोगों ने अपनी आंखों के सामने, अपनों की सांसों को उखड़ते हुए देखा है। कानपुर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमें तीसरी लहर से निपटने के लिए कमर कस रही है। हैलट के मैटरनिटीविंग कोविड हॉस्पिटल में 80 बेड़ों को बढ़ाया गया है। अब यहां पर बेडों की संख्या बढ़कर 180 हो गई है।

मैटरनिटीविंग कोविड अस्पताल का निरीक्षण
डीएम विशाख जी अय्यर और मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने मैटरनिटीविंग कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। हैलट के न्यूरों साइंस लेवल थ्री कोविड हॉस्पिटल में सीसीटीवी कैमरों की संख्या को बढ़ाया गया है। बेडों तक ऑक्सिजन के लिए पाइप बिछाए जा रहे हैं।

विदेशों से लौटने वालों पर रखी जा रही नजर
कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच विदेश से घूमकर 97 यात्री लौटे हैं। इसमें से 12 यात्री ओमीक्रोन प्रभावित देशों से लौटे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें इनसे संपर्क कर रही है, आरटीपीसीआर जांच करा रही है। इसके साथ ही संक्रमितों के सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। दिल्ली और मुंबई से यात्रा कर लौटने वालों संक्रमण के फैलने का खतरा ज्यादा है। इस लिए कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कराई जा रही है। वहीं विदेशों से लौटे 60 यात्रियों का अभी तक कुछ भी पता नहीं चला है। इनकों खोजने के लिए एलआईयू की मदद ली जा रही है।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,