राजस्थान: जयपुर-वीकेंड कर्फ्यू, 12वीं तक के सभी स्कूल 30 जनवरी तक बंद... पढ़िए गहलोत सरकार की कोरोना गाइडलाइन - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Sunday, January 9, 2022

राजस्थान: जयपुर-वीकेंड कर्फ्यू, 12वीं तक के सभी स्कूल 30 जनवरी तक बंद... पढ़िए गहलोत सरकार की कोरोना गाइडलाइन

राजस्थान: जयपुर-वीकेंड कर्फ्यू, 12वीं तक के सभी स्कूल 30 जनवरी तक बंद... पढ़िए गहलोत सरकार की कोरोना गाइडलाइन

राजस्थान में कोरोना का कहर एक बार फिर डराने लगा है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राजस्थान सरकार ने आगामी 30 जनवरी तक 12 वीं कक्षा तक की सभी स्कूलें बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं। सभी नगर निगम और नगर पालिका क्षेत्रों में यह आदेश मंगलवार 11 जनवरी से लागू होंगे।

शादी समारोह में अधिकतम 50 व्यक्तियों को ही अनुमति
राजस्थान के समस्त शहरी क्षेत्रों यानी सभी नगर निगम और नगर पालिका क्षेत्रों में होने वाले शादी समारोह में केवल 50 व्यक्ति ही शामिल हो सकेंगे। ग्रामीण इलाकों में विवाह समारोह में शामिल होने वालों की संख्या पूर्व की भांति 100 ही रखी गई है। बैंड बाजे वालों को 50 और 100 की गिनती से बाहर रखा जाएगा।

रात्रि 8 बजे से बंद करनी होगी दुकानें, वीकेंड कर्फ्यू
नई गाइड लाइन के अनुसार, अब रात्रि 8 बजे सभी प्रतिष्ठान बंद करने होंगे। साथ ही सभी बाजारों और शॉपिंग मॉल्स को भी रात्रि 8 बजे तक बंद करना होगा। शनिवार को रात्रि 11 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक सभी बाजार, व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखने होंगे। यानी रविवार को सब कुछ बंद रहेगा। रेस्टोरेंट संचालकों को सीटिंग अरेंटमेंट के 50 फीसदी तक ही ग्राहक बैठाने की अनुमति होगी। साथ ही वैक्सीन की डबल डोज लगाना अनिवार्य कर दिया गया है।

घरों में रहकर मनानी होगी लोहड़ी और सक्रांति
नई गाइड लाइन 11 जनवरी से 30 जनवरी तक जारी रहेगी। ऐसे में जनवरी में दो बड़े त्योहार आ रहे हैं। 13 जनवरी को लोहड़ी और 14 जनवरी को मकर सक्रांती है। राज्य सरकार ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि लोहड़ी और मकर सक्रांति का पर्व घरों में रहकर ही मनाएं। साथ ही 65 वर्ष की आयू से अधिक उम्र के बुजुर्गों, गर्भवती महिलाओं और 14 साल तक की उम्र के बच्चों को अति आवश्यक कार्य के बिना घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,