लखनऊ/नई दिल्ली-सीएम योगी ने बीजेपी कार्यकारिणी बैठक में पेश किया राजनीतिक प्रस्ताव, 18 जरूरी विषय उठाए - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Sunday, November 7, 2021

लखनऊ/नई दिल्ली-सीएम योगी ने बीजेपी कार्यकारिणी बैठक में पेश किया राजनीतिक प्रस्ताव, 18 जरूरी विषय उठाए

लखनऊ/नई दिल्ली-सीएम योगी ने बीजेपी कार्यकारिणी बैठक में पेश किया राजनीतिक प्रस्ताव, 18 जरूरी विषय उठाए 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को नई दिल्ली में चल रहे बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया। योगी के राजनीतिक प्रस्ताव में 18 महत्वपूर्ण विषयों का जिक्र किया गया। तमिलनाडु बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने राजनीतिक प्रस्ताव का समर्थन किया।

कार्यकारिणी की बैठक में पारित हुए राजनीतिक प्रस्ताव के बारे में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की तरफ से पेश राजनीतिक प्रस्ताव में 18 महत्वपूर्ण विषयों का जिक्र किया गया, जिसका समर्थन पार्टी के तमिलनाडु प्रदेश अध्यक्ष ने किया। राजनीतिक प्रस्ताव पेश करने के लिए योगी आदित्यनाथ का चयन क्यों किया गया, इसके बारे में सीतारमण ने कहा कि योगी आदित्यनाथ हमारी पार्टी के वरिष्ठ सदस्य हैं। देश के सबसे बड़े राज्य के मुख्यमंत्री हैं, लोकसभा सांसद रहे हैं और उन्होंने कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए शानदार काम किया है तो राजनीतिक प्रस्ताव पेश करने के लिए उनको क्यों नहीं बुलाना चाहिए?

100 करोड़ टीकाकरण पर सरकार की प्रशंसा
निर्मला सीतारमण ने बताया कि किशन रेड्डी, अनुराग ठाकुर, प्रमोद सावंत, एन बीरेन सिंह, पुष्कर धामी और अश्विनी वैष्णव ने भी योगी की तरफ से पेश किए गए राजनीतिक प्रस्ताव पर अपनी बात रखी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा लिखित में भी कई सदस्यों ने राजनीतिक प्रस्ताव पर अपनी-अपनी बात रखी। राजनीतिक प्रस्ताव में आए 18 महत्वपूर्ण विषयों का जिक्र करते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा टीकाकरण के मामले में वैश्विक स्तर पर भारत की इमेज मजबूत हुई, लेकिन देश के अंदर सिर्फ विपक्षी दलों ने इस पर सवाल खड़ा किया। 100 करोड़ टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने को लेकर प्रस्ताव में सरकार की प्रशंसा की गई है।

वन नेशन-वन कार्ड समेत कई योजनाओं की सराहना
विदेश में पर्यावरण को लेकर भारत की प्रतिबद्धता को पीएम की तरफ से पंचामृत के तौर पर रखने के पीएम की पहल की जमकर तारीफ प्रस्ताव में की गई है। योगी की तरफ से पेश राजनीतिक प्रस्ताव में वन नेशन वन राशन कार्ड और 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में तेजी से हो रहे विकास की रफ्तार और नतीजों का भी जिक्र किया गया है। कोरोना काल में देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में अनाज दिए जाने के पीएम अन्न योजना का भी जिक्र राजनीतिक प्रस्ताव में है। भारत सरकार की विभिन्न योजनाओं की वजह से कैसे युवाओं को रोजगार मिल रहा है । पीएम मोदी की अगुवाई में डिजिटल और डीबीटी के जरिए कैसे भ्रष्टाचार को खत्म किया जा रहा है और सभी घरों में शौचालय और स्वच्छ भारत अभियान का महिलाओं पर पड़ने वाले सकारात्मक प्रभावों का जिक्र भी राजनीतिक प्रस्ताव में किया गया है।

'आने वाले विधानसभा चुनावों पर भी हुई चर्चा'
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत 1.53 लाख करोड़ रुपये की धनराशि सीधे किसानों के खाते में भेजी जा चुकी है। एमएसपी को डेढ़ गुना बढ़ाया गया, किसान क्रेडिट कार्ड बांटा गया, हर खेत तक सिंचाई सुविधा पहुंचाई गई। गांवों में इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाया गया। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से किसान के हितों में उठाए गए कदमों का जिक्र भी राजनीतिक प्रस्ताव में किया गया। निर्मला सीतारमण ने कहा कि बैठक में आने वाले राज्यों के चुनाव को लेकर चर्चा हुई। बूथ स्तर तक काम करने की रणनीति पर भी चर्चा हुई। इसके साथ ही हाल ही में हुए केरल, असम और पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई।

'विपक्ष ट्विटर के जरिये देश की छवि खराब कर रहा है'
प्रस्ताव में बंगाल हिंसा का पुरजोर खंडन करते हुए कहा गया है कि पार्टी हर कार्यकर्ता के साथ खड़ी है और पार्टी अदालत के माध्यम से हर पीड़ित को न्याय दिलाएगी। निर्मला सीतारमण ने बताया कि राजनीतिक प्रस्ताव में आत्मनिर्भर पैकेज और आजादी के अमृत महोत्सव का भी जिक्र किया गया। सरकार की उपलब्धियों और विपक्ष के रवैये को लेकर सवाल उठाते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि विपक्ष ने लोगों के बीच काम करने की बजाय ट्विटर के जरिए माहौल को खराब करने का काम किया है। प्रधानमंत्री विदेश में भारत की छवि बनाने का काम कर रहे हैं जबकि विपक्ष उसे खराब करने में लगा है। महिला आरक्षण को लेकर राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि 2014 से पहले 10 साल तक वो ही सत्ता में थे , तब उन्होंने ऐसा क्यों नहीं किया। किसान आंदोलन को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि हम लगातार पूछ रहे हैं कि वो बताएं इसमें कमी कहां है ? हमने तो उनसे बातचीत भी की है और हमेशा करने को तैयार हैं।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,