उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद-30 सितंबर से पहले लगवानी होगी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट, गाजियाबाद में 1 नंवबर से चलेगी चेकिंग - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Friday, September 3, 2021

उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद-30 सितंबर से पहले लगवानी होगी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट, गाजियाबाद में 1 नंवबर से चलेगी चेकिंग

उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद-30 सितंबर से पहले लगवानी होगी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट, गाजियाबाद में 1 नंवबर से चलेगी चेकिंग

कोरोना संक्रमण का प्रभाव कम होने के बाद एक बार फिर यूपी में शासन स्तर पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लगवाए जाने पर जोर दिया जाने लगा है। शासन स्तर से बुधवार को आदेश जारी किया गया है कि 30 सितंबर तक सभी वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लग जाना चाहिए।

आदेश मं यह भी कहा गया है कि इसके बाद इस अवधि को बढ़ाए जाने की संभावना नहीं है। यदि वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं होगी तो चालान की कार्रवाई शुरू की जाएगी। चालान की राशि अभी तय नहीं है लेकिन जल्द ही इसे भी तय कर दिया जाएगा।

गाजियाबाद में वाहनों की स्थिति
जिले में एक अप्रैल 2019 से पहले 62605 व्यावसायिक वाहन रजिस्टर्ड हैं। जिनमें केवल 19 हजार वाहनों में अभी तक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लग सकी है। जबकि जिले में कुल 7 लाख 77 हजार निजी वाहन रजिस्टर्ड हैं, इनमें से अभी तक केवल 2 लाख 20 हजार 473 वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लग सकी है।

ऑनलाइन करें आवेदन
एआरटीओ प्रशासन विश्वजीत प्रताप सिंह ने बताया कि जिले में अब पहले की तरह की वाहनों के शोरूम खुल रहे है। वहां पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाए जाने का काम तेजी के साथ किया जा रहा है। इसलिए पब्लिक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने के साथ ही जल्द से जल्द एचएसआरपी नंबर प्लेट लगवाएं। 30 सितंबर के बाद चालान की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,