बिहार के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 6 अगस्त तक ऐसा ही रहेगा मौसम, जानिए IMD ने क्या कहा... - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, August 3, 2021

बिहार के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 6 अगस्त तक ऐसा ही रहेगा मौसम, जानिए IMD ने क्या कहा...

बिहार के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 6 अगस्त तक ऐसा ही रहेगा मौसम, जानिए IMD ने क्या कहा... 

बिहार के अलग-अलग इलाकों में बारिश का दौर लगातार जारी है। पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई है। वहीं प्रदेश में 6 अगस्त तक भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। इस दौरान किशनगंज, अररिया, मधुबनी, कटिहार, पूर्णिया और सुपौल समेत कुछ जगहों पर गरज-चमक के साथ जोरदार बारिश की संभावना जताई गई है।

IMD ने जारी किया यलो अलर्ट
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने यलो अलर्ट जारी किया है। जिसमें कहा गया कि मंगलवार को बिहार में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना है। मौसम की स्थिति को देखते हुए विभाग ने संबंधित अधिकारियों को खास सावधानी बरतने के भी निर्देश दिए हैं।

इसलिए नहीं थम रहा बिहार में बारिश का दौर
मौसम विभाग के एक अधिकारी ने टीओआई को बताया कि मॉनसून की ट्रफ लाइन फिरोजपुर, संगरूर, दिल्ली, सीधी, गया, मालदा, त्रिपुरा और बांग्लादेश से होकर गुजर रही है। ऐसे में बिहार के अधिकांश स्थानों पर अगले 24 से 48 घंटों में हल्की से मध्यम बारिश की पूरी संभावना है।

इन जिलों में बारिश का अनुमान
किशनगंज, अररिया, मधुबनी, कटिहार, पूर्णिया और सुपौल सहित कुछ जगहों पर भारी बारिश का अनुमान है। ऐसे में यहां के लोगों को मौसम की स्थिति के मद्देनजर सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। बिहार में अब तक मानसून के मौसम में 19 फीसदी अधिशेष बारिश हुई है।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,