राजस्थान : जयपुर- बारिश का दौर जारी, जानिए अगले 48 घंटे में कहां होगा मेघगर्जन, किन जिलों में गिरेगी राहत की बूंदे - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, July 20, 2021

राजस्थान : जयपुर- बारिश का दौर जारी, जानिए अगले 48 घंटे में कहां होगा मेघगर्जन, किन जिलों में गिरेगी राहत की बूंदे

राजस्थान : जयपुर- बारिश का दौर जारी, जानिए अगले 48 घंटे में कहां होगा मेघगर्जन, किन जिलों में गिरेगी राहत की बूंदे 

राजस्थान में मानसून की बारिश का दौर जारी है जहां पिछले 24 घंटों में अनेक जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश (Heavy rain in Rajasthan ) दर्ज की गई। सबसे अधिक 143 मिलीमीटर बारिश सवाई माधोपुर (Rain in Sawai modhpur ) में दर्ज की गई। मौसम केंद्र जयपुर (Mausam kendra jaipur ) के अनुसार, बीते चौबीस घंटों में राज्य के जयपुर (Jaipur), भरतपुर संभाग (Bharatpur ) के जिलों में अधिकतर स्थानों पर हल्के से मध्यम बारिश, जबकि सवाई माधोपुर, धौलपुर (Dholpur) व अलवर (Alwar) जिलों में कहीं-कहीं भारी व अति भारी बारिश हुई है।

सवाई माधोपुर में 143, बाड़ी धौलपुर में 90 और अलव कोटकासिम में 80 मिमी हुई बारिश
इस दौरान सर्वाधिक बारिश सवाई माधोपुर में 143 मिली मीटर दर्ज की गई है, जबकि बाड़ी धौलपुर में 90, कोटकासिम (अलवर) में 80, और बसेड़ी (धौलपुर) में 71 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है। जानकारों का कहना है कि हालांकि ये शुरुआती दौर की बारिश है, लेकिन आगामी दिनों में प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है।

जानिए बुधवार से किन जिलों में होगी बारिश, कैसा रहेगा मौसम का हाल
इसके अनुसार, 21-22 जुलाई को केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। शेष भागों में मौसम लगभग शुष्क रहने का अनुमान है। अगले दो दिनों में गंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं राज्य के कोटा, उदयपुर, जोधपुर संभाग के कुछ स्थानों पर 22-23 जुलाई को बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,