राजस्थान: अजमेर -ख्वाजा के दर से घरों में रहकर ईद मानने की अपील, कहा- करें कोविड प्रोटोकॉल गाइडलाइन का पालन - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, July 20, 2021

राजस्थान: अजमेर -ख्वाजा के दर से घरों में रहकर ईद मानने की अपील, कहा- करें कोविड प्रोटोकॉल गाइडलाइन का पालन

राजस्थान: अजमेर -ख्वाजा के दर से घरों में रहकर ईद मानने की अपील, कहा- करें कोविड प्रोटोकॉल गाइडलाइन का पालन 

वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन को देखते हुए इस बार भी घरों में ही ईद मनाई जाएगी। अजमेर स्थित विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा साहब की दरगाह से शहर काजी तौसीफ अहमद सिद्दीकी ने मुस्लिम धर्मावलंबियों से घर में रहकर ही इबादत करने और ईद मानने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना के दौर में इस बीमारी में घर में रहना ही ठीक रहेगा। पूर्व में भी ऐसी फैलने वाली बीमारी होने पर आका अलेही सलाम ने घर में घुस जाने की सलाह दी थी।


घर में चाश्त की नमाज अदा करें
शहर काजी तौसीफ अहमद सिद्दीकी ने कहा कि अजमेर या राजस्थान ही नहीं बल्कि पूरे देश भर में कोरोना महामारी का प्रकोप देखने को मिला। ऐसे में सरकार की गाइडलाइन की पालना कर इस बीमारी का जड़ से खात्मा करने की ओर कदम बढ़ाने चाहिए । उन्होंने अपील करते हुए कहा कि सभी मुस्लिम धर्मावलंबी घर में ही इबादत करें, मस्जिद नहीं जाए भीड़ भाड़ नहीं करें, ईद पर भी घर में चाश्त की नमाज अदा करें और अपने परिवार के साथ ही ईद की खुशियां मनाएं साथ ही अल्लाह से इस बीमारी से छुटकारा दिलाने की दुआ करें।


नमाज का समय सुबह 6 6 बजकर 15 मिनट से होगा शुरू
शहर काजी तौसीफ अहमद सिद्दीकी ने कहा कि घर में ईद की नमाज अदा नहीं हो सकती ऐसे में घर पर चाश्त की नमाज राजस्थान भर में अदा होगी। इसका समय सुबह 6 बजकर 15 मिनट से 11 बजकर 50 मिनट तक रहेगा। उन्होंने कहा कि ईद उल अजहा पर कुर्बानी होगी। सभी अपने अनुसार कुर्बानी करें और साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें जिससे इस बीमारी से बचा जा सके।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,