उत्तर प्रदेश: गोरखपुर-अब बदमाशों की खैर नहीं, पुलिस चला रही 'ऑपरेशन हंट' 1117 हिस्ट्रीशीटरों ने छोड़ा गोरखपुर - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Tuesday, July 20, 2021

उत्तर प्रदेश: गोरखपुर-अब बदमाशों की खैर नहीं, पुलिस चला रही 'ऑपरेशन हंट' 1117 हिस्ट्रीशीटरों ने छोड़ा गोरखपुर

उत्तर प्रदेश: गोरखपुर-अब बदमाशों की खैर नहीं, पुलिस चला रही 'ऑपरेशन हंट' 1117 हिस्ट्रीशीटरों ने छोड़ा गोरखपुर 

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में पिछले 15 साल से क्राइम करने वाले 1117 बदमाश घर छोड़कर फरार हो गए हैं। पुलिस जब उनका डोजियर भरने उनके घरों पर पहुंची तो वह नहीं मिले। परिवारवालों ने बताया कि वह काफी समय से घर नहीं रह रहे हैं। यही नहीं इनमें आधे से अधिक के बारे में यह पता चला कि वह मुम्बई, दिल्ली, कोलकाता और हैदराबाद जैसे महानगरों में कमाने गए हैं। इन बदमाशों का सत्यापन पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। पुलिस का कहना है कि मुकदमों में वांछित फरार अपराधी जहां भी होंगे उन्हें खोज निकाला जाएगा।

ऑपरेशन हंट से तलाशे जाएंगे बदमाश
ऐसे में अब पुलिस बदमाशों के सत्यापन के लिए ऑपरेशन हंट चलाने जा रही है। इस ऑपरेशन के तहत इन बदमाशों को हर हाल में खोज निकालने की जिम्मेदारी इलाके की पुलिस को दी गई है। इन बदमाशों का भी अब सत्यापन कराने पर एसएसपी गोरखपुर का सबसे ज्यादा जोर है। एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने बताया कि अब तक ऑपरेशन 15 के तहत 5835 से ज्यादा बदमाशों का सत्यापन कराया जा चुका है। 1117 की तलाश में गुरुवार से ऑपरेशन हंट चलाना शुरू किया गया है।

बदमाशों की लिस्ट तैयार
दरअसल, गोरखपुर एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने 15 साल से गोरखपुर में अपराध करने वाले बदमाश की एक सूची तैयार कराई है। इसमें 12144 बदमाशों की संख्या सामने आई। इसमें 6952 ही गोरखपुर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में रहते हैं और उन्होंने गोरखपुर लूट, हत्या, चोरी, डकैती, अपहरण, सहित विभिन्न वारदातों को अंजाम दिया है। एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने बताया कि लापता बदमाशों के सत्यापन के लिए ऑपरेशन हंट चलाया जा रहा है।

गोरखनाथ इलाके से लापता हैं सबसे ज्यादा बदमाश
पुलिस की तलाश में जिन बदमाशों का पता नहीं चल पाया है। उनमें सबसे ज्यादा संख्या शहर के गोरखनाथ में रहने वाले बदमाशों की है। यहां रहने वाले करीब 145 बदमाश लापता हैं। वहीं सबसे कम दो की संख्या में हरपुर बुदहट में लापता बदमाश हैं। शहर के अन्य थानों में भी एकाध को छोड़ दें तो अन्य थानों से 50 से अधिक बदमाशों का पता नहीं चल पा रहा है।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,