महाराष्ट्र :चंद्रपुर-अगर इलाज़ नहीं दे पा रहे तो इंजेक्शन देकर ही मार दो एक बेटा क्यों कह रहा है ऐसा - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Thursday, April 15, 2021

महाराष्ट्र :चंद्रपुर-अगर इलाज़ नहीं दे पा रहे तो इंजेक्शन देकर ही मार दो एक बेटा क्यों कह रहा है ऐसा

महाराष्ट्र :चंद्रपुर-अगर इलाज़ नहीं दे पा रहे तो इंजेक्शन देकर ही मार दो एक बेटा क्यों कह रहा है ऐसा 

महाराष्ट्र के चंद्रपुर इलाके की इन तस्वीरों को देखकर आपकी आंखों में भी आंसू आ जाएंगे। जहां एक बेटा अपने कोरोना पॉजिटिव पिता को अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है। एक जिले से लेकर दूसरे जिले एक राज्य से दूसरे राज्य तक दौड़ रहा है। बावजूद इसके कोई भी अस्पताल इनकी फरियाद को नहीं सुन रहा है। दरअसल हालात कुछ इस कदर बेकाबू हो चुके हैं कि अब अस्पतालों में भर्ती करने के लिए बेड भी उपलब्ध नहीं है और यह परेशान बेटा भी अपने पिता के लिए एक बेड की ही मांग कर रहा है लेकिन अस्पताल के लोग इन्हें सिर्फ एक जगह से दूसरी जगह दौड़ाने पर लगे हैं।

परेशान चंद्रपुर के इस परेशान बेटे द्वारा जारी किए गए वीडियो में यह बताया गया है कि बीते 2 दिनों से वह एंबुलेंस में बैठकर अपने पिता को अस्पताल में भर्ती करवाने की जुगत में लगा हुआ है लेकिन अब उसका धीरज जवाब दे रहा है तमाम कोशिशों के बाद भी वह अपने पिता को अस्पताल में भर्ती करवाने में सफल नहीं हो पाया है ऐसे में हार कर बैठे ने कहा कि अब अगर उसके पिता को अस्पताल में इलाज नहीं मिल सकता है तो कम से कम इंजेक्शन देकर उन्हें मार दिया जाए क्योंकि ऐसी हालत में वह अपने पिता को लेकर घर भी नहीं जा सकता और अस्पताल में कोई भर्ती करने को तैयार नहीं है।
ऐसा नहीं है कि यह हालात सिर्फ चंद्रपुर जिले के हैं महाराष्ट्र के कई जिलों में ऐसे ही हालात हैं जहां लोगों को अस्पतालों में भर्ती करने के लिए बेड नहीं है कई जगहों पर ऑक्सीजन की काफी किल्लत है तो कई जगहों पर अस्पतालों में आईसीयू बेड खाली नहीं है। आलम यह है कि लोगों को सरकारी अस्पतालों में एक बेड पर दो लोगों को इलाज करवाना पड़ रहा है तो कई जगहों पर लोगों को कुर्सियों पर बैठाकर ऑक्सीजन मुहैया करवाई जा रही है।
महाराष्ट्र कोरोना मामले
बीते 24 घंटों के अंदर महाराष्ट्र में कोरोना के 58 हज़ार 952 नए मामले सामने आए हैं जबकि पूरे राज्य में 278 लोगों की मौत हुई है। अब तक राज्य में कुल मौतों का आंकड़ा 58 हज़ार 804 तक पहुंच चुका है। राज्य में अब तक कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 6 लाख 12 हजार सत्तर तक पहुंच चुकी है। राज्य में अब तक रिकवरी रेट 81.21 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर 1.64 प्रतिशत है।
मुंबई कोरोना मामले
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी कोरोना के 9 हज़ार 931 नए मामले सामने आए हैं जबकि 54 लोगों की मौत दर्ज की गई है। मुंबई में अब तक कोरोना के कुल मामले 5 लाख 45 हज़ार 195 हो चुके हैं जबकि मुंबई शहर में मौतों का कुल आंकड़ा 12 हज़ार 147 है।
#vsknews


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,