विशेष : दिल्ली,लखनऊ, कानपुर - हाइलाइट्स एक नज़र की खबर - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Friday, April 16, 2021

विशेष : दिल्ली,लखनऊ, कानपुर - हाइलाइट्स एक नज़र की खबर

विशेष:दिल्ली,लखनऊ,कानपुर- हाइलाइट्स एक नज़र की खबर

🔴 दिल्ली-आज चुनाव आयोग करेगा सर्वदलीय बैठक, कोविड के बढ़ते  मामलों के मद्देनजर EC करेगा बैठक,कई राज्यों में चुनावों पर चर्चा होगी.
🔴 दिल्ली-18 साल के पार वालों को वैक्सीन की मांग, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई. वकील रश्मि सिंह ने      SC में याचिका दाखिल की.
🔴 दिल्ली-भारत में कोरोना मरीजों के रिकॉर्ड आंकड़े, लगातार दूसरे दिन 2 लाख से ज्यादा केस. 24 घंटे में       कोरोना  के 2,17,353 नए केस. 24 घंटे में कोरोना से 1185 मरीजों की मौत. देश में एक्टिव मरीजों की संख्या 15 लाख पार. कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 1,42,91,917, कोरोना से अबतक कुल 1,74,308 मौत हुई.
🔴दिल्ली-सेवानिवृत्त IPS अधिकारी रंजीत सिन्हा का निधन. आज सुबह रिटायर्ड IPS रंजीत सिन्हा का निधन  1974 बैच के सेवानिवृत्त IPS अधिकारी थे सिन्हा. सिन्हा CBI निदेशक और डीजी ITBP रह चुके थे.
🔴 दिल्ली-महाराष्ट्र CM उद्धव ठाकरे ने पीएम को पत्र लिखा ऑक्सीजन को हवाई मार्ग से लाने की अनुमति मांगी महाराष्ट्र में अगले 15 दिनों में केस दोगुने होने की आशंका. कोरोना के एक्टिव मरीज़ों की संख्या दोगुनी होने की आशंका.
🔴 दिल्ली-केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्रामा सेंटर का दौरा किया. दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच दौरा किया,
डॉ.हर्षवर्धन ने एम्स के ट्रामा सेंटर का दौरा किया. स्वास्थ्य सुविधाओं का जायज़ा लिया. AIIMS के निदेशक डॉ.रणदीप गुलेरिया भी मौजूद रहे.
🔴 दिल्ली-आज से लागू होगा वीकेंड लॉकडाउन . रात 10 बजे से वीकेंड लॉकडाउन शुरू होगा . सोमवार सुबह 6 बजे तक वीकेंड लॉकडाउन रहेगा . इस दौरान जरूरी सेवाएं चालू रहेंगी. मॉल,जिम,स्वीमिंग पूल,स्पा पूरी तरह बंद रहेंगी दिल्ली में 24 घंटे में 16,699 नए कोरोना केस आए.

🔴लखनऊ- CM योगी वर्चुअली टीम-11 और फील्ड के अफसरों के साथ कर रहें हैं,बैठक. कोविड की वर्तमान स्थिति पर नये दिशा निर्देश जारी करेंगे CM योगी.
🔴लखनऊ-पूर्व मंत्री भगवती सिंह के बेटे की मौत. कोरोना से राकेश कुमार सिंह की मौत,पिता भगवती सिंह की भी कोरोना से मौत हुई थी. पिता की मौत के 12वें दिन बेटे की मौत. राकेश की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी.
🔴लख़नऊ में स्वास्थ्य सेवाओं के बुरे हाल की वजह से बुजुर्ग की हुई मौत, बड़े मुश्किल से हॉस्पिटल मिला था. लेकिन आज सुबह उनकी मौत हो गयी.
🔴लखनऊ में कोरोना से मौतों का सिलसिला जारी. भैसाकुंड श्मशान घाट पर शवों का पहुंचना जारी. आज सुबह 6 शवों को अंतिम संस्कार किया गया,
भैसाकुंड पर शवों के आने का सिलसिला जारी है.
🔴उत्तर प्रदेश-पूरे उत्तर प्रदेश में रविवार को वीकएन्ड लॉक डाउन । बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए यूपी सरकार का बड़ा फ़ैसला । 
- यूपी में सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को बंदी रहेगी। 
- आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाज़ार दफ़्तर बंद रहेंगे । 
- इस दिन व्यापक सेनेटाइजेशन अभियान चलेगा।
🔴लखनऊ : बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए यूपी सरकार का बड़ा फ़ैसला
यूपी में सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को बंदी रहेगी.आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी बाज़ार दफ़्तर बंद रहेंगे. इस दिन व्यापक सेनेटाइजेशन अभियान चलेगा. प्रदेश में सभी के लिए मास्क लगाना अनिवार्य.पहली बार मास्क के बिना पकड़े जाने पर ₹1000 का जुर्माना. दूसरी बार बिना मास्क के पकड़ा जाए तो ₹10 हजार का जुर्माना.
🔴कानपुर- कल्याणपुर सीएचसी में वैक्सीन लगवाने को लेकर हुआ हंगामा, भाजपा के मंडल महामंत्री व उनके लोगों ने डॉक्टरों से की हाथपाई, पुलिस की मौजूदगी में हुआ हंगामा.


 #vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,