उत्तर प्रदेश:अंबेडकर नगर- ईओ और अध्यक्ष प्रतिनिधि सरकारी भूमि पर कर रही कब्जा - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Thursday, February 11, 2021

उत्तर प्रदेश:अंबेडकर नगर- ईओ और अध्यक्ष प्रतिनिधि सरकारी भूमि पर कर रही कब्जा

 उत्तर प्रदेश:अंबेडकर नगर- ईओ  और अध्यक्ष प्रतिनिधि सरकारी भूमि पर कर रही कब्जा 

     नगर पंचायत इल्तिफातगंज प्रशासन आजाद नगर वार्ड में स्थित सुल्तान मार्केट के बगल पंचायत प्रशासन मार्केट का निर्माण करवा रहा है।निर्माणाधीन भूमि पंचायत के अभिलेख में  डाक खाने के लिएआवंटित है।बकायदा पंचायत के कागजी अभिलेखों में दर्ज है।नगर वासियों में डाकखाने के भवन की चिंता सता रही है।अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार युवा भाजपा नेता अजय कसौधन उर्फ मोदी ने  मुख्यमंत्री को पत्र भेज  जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

            युवा भाजपा नेता अजय मोदी ने आरोप लगाया कि कहा उक्त गाटे के बदले  आजाद नगर डॉक्टर बेलाल के निकट जिस भूमि का आवंटन किया है,वह भूमि धरातल पर है ही नहीं।तहसील प्रशासन को  पंचायत ने गुमराह कर  उक्त डाकखाने की भूमि पर  मार्केट निर्माण की अनुमति ली है। मोदी ने कहा कि पंचायत  गठन के दौरान जिला प्रशासन ने बकायदा मूलभूत सरकारी सुविधाओं को मुहैया कराने को लेकर भूमि चिन्हित की है। लेकिन पंचायत प्रशासन एक के बाद एक भूमि को मार्केट  मे तब्दील कर सरकारी  कार्यालय से  मिलने वाली सुविधा को खत्म कर रही है। मोदी ने कहा कि पहले सरकारी अस्पताल की भूमि पर मार्केट का निर्माण करवा दिया। जिसका नाम आज सुल्तान मार्केट है। एक बार फिर वही काम डाकखाने की भूमि पर मार्केट निर्माण करवाकर किया जा रहा है। आरोप लगाया कि जब जब पंचायत अध्यक्ष शौकत जहां के प्रतिनिधि निजाम अहमद के हाथ में कमान होती है।वह सरकारी भवन पर ही निर्माण कर मार्केट में लगे रहते हैं। कहां कि वह मार्केट का निर्माण कर अपने चहेतों को आवंटित करने का काम कर रही हैं। जिसे मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर जांच कर ईओ और अध्यक्ष पर कार्रवाई की मांग की गई है।

Reporter
हर्षित सिंह

#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,