उत्तर प्रदेश:अंबेडकर नगर-सभासदों ने बुलंद की अपनी आवाज-मार्केट की दुकानें आवंटन की जाए - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Thursday, February 11, 2021

उत्तर प्रदेश:अंबेडकर नगर-सभासदों ने बुलंद की अपनी आवाज-मार्केट की दुकानें आवंटन की जाए

 उत्तर प्रदेश:अंबेडकर नगर-सभासदों ने  बुलंद की अपनी आवाज-मार्केट की दुकानें आवंटन की जाए

नगर पंचायत इल्तिफातगंज  संघ ने जिलाधिकारी राकेश मिश्रा को ज्ञापन दिया। सीएम को संबोधित दो सूत्री मांग पत्र में सभा संघ की समस्या और पंचायत में निर्माणाधीन मार्केट की दुकान की खुली बोली निराकरण करने की मांग की है।

 संघ के  अध्यक्ष और नगर पंचायत अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार युवा भाजपा नेता अजय कसौधन उर्फ मोदी  की अगुवाई में जिलाधिकारी राकेश मिश्रा को ज्ञापन नामित सभासद भाजपा नेता लालचंद अग्रहरि,शशि कसौधन, सभासद ईश्वर नगर रेनू  कसौधन,अंसार गंज सभासद  अबरार आलम,सलीम कुरैशी, मोहम्मद असलम आदि करीब आधा दर्जन  सभासद शामिल रहे।ज्ञापन में पंचायत द्वारा बनवाई जा रही नाली पर  मार्केट की दुकान और टीपू सुल्तान मार्केट के  बगल बनाई जा रही मार्केट की दुकान सर्वजनिक बोली लगाए जाने की मांग की गई।कहां की पंचायत प्रशासन अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए गुपचुप आवंटन कर दिया।पंचायत प्रशासन के द्वारा  राजस्व को नुकसान पहुंचाने  का कूट  षड्यंत्र किया गया है।नियम कानून को ताक पर रखकर  पंचायत प्रशासन दुकानों का आवंटन कर रही है।इसके साथ ही कहा गया कि डाकखाने की भूमि पर अवैध रूप से मार्केट का निर्माण किया जा रहा है। अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार अजय कसौधन ने आरोप लगाया कि पंचायत प्रशासन  तहसील प्रशासन को गुमराह करके डाकखाने की भूमि पर अवैध रूप से मार्केट का निर्माण कर रहा है। जबकि नियमावली के तहत डाकखाने के महाप्रबंधक से इसकी अनुमति लेना अनिवार्य है।लेकिन डाकखाना के महा प्रबंधक से अनुमति नहीं ली गई। नियम कानून को ताक पर रखकर निर्माण शुरू कर दिया गया है।पंचायत प्रशासन   के द्वारा जिस भूमि को डाकखाने के बदले उक्त भूमि आवंटन किया गया है वह ही नहीं है। ऐसे में सवाल उठता है कि आने वाले दिनों में डाक खाने का निर्माण कहां होगा। जिसकी जांच कर कार्रवाई सुनिश्चित करने की मांग की गई।
Reporter
Harshit Singh
#vsknews

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,