नए कृषि कानूनों के खिलाफ राजस्थान में कई स्थानों पर रहा चक्काजाम, सत्तारूढ़ कांग्रेस का मिला समर्थन - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Saturday, February 6, 2021

नए कृषि कानूनों के खिलाफ राजस्थान में कई स्थानों पर रहा चक्काजाम, सत्तारूढ़ कांग्रेस का मिला समर्थन

 नए कृषि कानूनों के खिलाफ राजस्थान में कई स्थानों पर रहा चक्काजाम, सत्तारूढ़ कांग्रेस का मिला समर्थन

    नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलनरत किसानों की ओर से शनिवार को देश में कई जगह चक्काजाम किया गया। चक्काजाम आह्वान के तहत राजस्थान के भी विभिन्न जिलों के राजमार्गों पर दोपहर बारह से अपराह्न तीन बजे तक किसानों ने रास्ते रोके। आपको बता दें कि प्रदेशभर में हुए चक्काजाम का सत्तारुढ़ कांग्रेस पार्टी का भी पूरा समर्थन मिला। जहां एक प्रदेश के कई जिलों में चक्काजाम किया गया। वहीं राजधानी जयपुर को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों पर भी ट्रैक्टर लगाकर रास्ते रोककर जाम लगाया गया। इसके अलावा पत्थर और सड़कों का घेराव कर भी जाम लगाया गया। खास बात यह है कि इन जामों में कई जगहों पर महिलाओं ने भी हिस्सा लिया।

हाडौती में कई जगह किया सड़कों को जाम
प्रदेश के हाडौती में भी कई जगह सड़कों पर बैठकर किसानों ने किया चक्का जाम किया।
12 से 3 बजे तक यहां जाम रहा। इधर कोटा में कांग्रेस जिला कमेटी की ओर से ट्रेक्टर रैली भी निकाली गई। वहीं कोटा दशहरा पशुमेला ग्राउंड में सभा आयोजित की गई। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, पूर्व मंत्री व सांगोद विधायक भरत सिंह, पीसीसी सचिव राखी गौतम इस दौरान मंच पर मौजूद रहे। साथ ही कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार पर तीन कृषि कानून को लेकर जमकर निशाना साधा ।
धौलपुर में NH-11 पर किया चक्काजाम
धौलपुर में बाड़ी रोड पर तलाबशाही के पास NH 11 वी पर किसानों ने चक्काजाम कर धरना प्रदर्शन किया। साथ ही जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। यहां हजारों की संख्या में किसान प्रदर्शन कर रहे थे। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने ट्रैफिक को डायवर्ट किया। ताकि लोगों को आवाजाही में दिक्कतों का सामना ना करना पड़े। धौलपुर में बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा भी किसानों के समर्थन में दिखे।

    No comments:

    Post a Comment

    Post Top Ad

    ,,,,,,