तस्करों से 250 किलो गांजे की डील कर रहे थे दारोगा जी एंड कंपनी, गया में EOU की छापेमारी में बड़ा खुलासा - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Thursday, February 4, 2021

तस्करों से 250 किलो गांजे की डील कर रहे थे दारोगा जी एंड कंपनी, गया में EOU की छापेमारी में बड़ा खुलासा

 तस्करों से 250 किलो गांजे की डील कर रहे थे दारोगा जी एंड कंपनी, गया में EOU की छापेमारी में बड़ा खुलासा

       बिहार में शराबबंदी को लेकर जिस उत्पाद विभाग को बड़ी जिम्मेवारी दी गई है। उसी का दारोगा और दो सिपाही नशे के सामान की डील करते गिरफ्तार कर लिए गए हैं। छापेमारी करने वाली EOU यानि आर्थिक अपराध ईकाई के मुताबिक इनमें ट्रेनी दारोगा और दो पुलिसकर्मी शामिल हैं।
उत्पाद विभाग के तीन पुलिसकर्मियों को दबोचा गया
आर्थिक अपराध ईकाई पटना को गुप्त खबर मिली थी कि कुछ गांजा तस्कर उड़ीसा से गांजा लेकर झारखंड के रास्ते बिहार के आरा जिला को जाने वाले हैं। गया जिले में आर्थिक अपराध ईकाई की टीम ने उत्पाद विभाग की टीम ने बुधवार को एक बड़ी कार्रवाई की। इस कार्रवाई में पुलिस ने ढाई क्विंटल गांजे की बड़ी खेप के साथ 6 तस्करों को दबोच लिया। इस दौरान टीम ने कुछ गाड़ियां भी बरामद की। लेकिन असल मामला बाकी था, इन तस्करों के साथ उत्पाद विभाग के तीन पुलिसवालों को भी गिरफ्तार कर लिया गया।
शेरघाटी में एक दिन पहले ही पकड़ा गया था गांजा
लेकिन इसके बाद खुलासा तब हुआ जब पता चला कि गांजे की खेप मंगलवार को शेरघाटी में ही पकड़ ली गई थी। तब से लेकर उत्पाद विभाग की टीम इस खेप को छोड़ने के लिए बड़े माल की डील करने में जुटी थी। लेकिन इसी दौरान पटना से पहुंची आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने गया के सिटी एसपी राकेश कुमार के साथ मिलकर छापेमारी की और गांजा की तस्करी में शामिल अपराधियों और उत्पाद विभाग की टीम को गिरफ्तार कर लिया।
गाड़ी की केबिन में छिपाई गई थी गांजे की खेप
आर्थिक अपराध ईकाई पटना की विशेष टीम और गया पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में गया के डोभी थाना के ग्राम-जयरामपुर स्थित नहर रोड के पास वाहन के गुप्त केबिन में छिपाकर रखे 253 किग्रा गांजा जब्त किया गया। जब्त की गई गाड़ी के साथ एक ड्राइवर और एक कंडक्टर को गिरफ्तार किया गया। इसी गाड़ी को स्कॉट कर रहे सारे तस्करों को भी दबोच लिया गया। इसी दौरान गया उत्पाद विभाग के 3 पुलिसकर्मियों जिसमें एक प्रशिक्षु उत्पाद अवर निरीक्षक और 02 उत्पाद सिपाही को भी गिरफ्तार किया।

गया के सिटी एसपी ने किया खुलासा
गया के सिटी एसपी राकेश कुमार ने बताया कि उत्पाद विभाग के जवानों ने गांजा लदे पिकअप वाहन को 2 फरवरी को ही जीटी रोड पर शेरघाटी थाना क्षेत्र में पकड़ लिया था। लेकिन उत्पाद विभाग के ट्रेनी दारोगा और टीम ने इसकी जानकारी अपने अफसरों को दी ही नहीं। बल्कि ये लोग गांजा लदी गाड़ी को को एक सुनसान जगह पर छिपाकर पैसों की डील करने में जुट गए।

आरोपी पुलिसवालों के नाम
गिरफ्तार अभियुक्तों में उत्पाद विभाग के ट्रेनी दारोगा मुकेश शर्मा हसनपुर, जिला-समस्तीपुर, उत्पाद विभाग का सिपाही अविनाश कुमार माधोपुर मठ, थाना-घोसी, जिला-जहानाबाद, उत्पाद विभाग का सिपाही रंजीत कुमार -कोयली थाना मखदुमपुर, जिला-जहानाबाद के रहने वाले हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,