राजस्थान: बक्सर: सीने पर खाई गोली मगर थाने में लहराया तिरंगा, डुमरांव के सपूतों को गार्ड ऑफ ऑनर - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Saturday, September 10, 2022

राजस्थान: बक्सर: सीने पर खाई गोली मगर थाने में लहराया तिरंगा, डुमरांव के सपूतों को गार्ड ऑफ ऑनर

राजस्थान: बक्सर: सीने पर खाई गोली मगर थाने में लहराया तिरंगा, डुमरांव के सपूतों को गार्ड ऑफ ऑनर

डुमरांव स्थित शहीद स्मारक पर राजकीय समारोह आयोजित किया गया। शहीदों को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इन दौरान जिलाधिकारी अमन समीर के साथ डुमरांव एसडीएम कुमार पंकज, एएसपी राज, डुमरांव विधायक अजीत कुमार सिंह उपस्थित रहे। डुमरांव अनुमंडलाधिकारी कुमार पंकज ने बताया की बक्सरवासियों की चाहत थी कि इन शहीदों को राजकीय सम्मान के साथ गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाए। सादे समारोह में शहीद सपूतों को सम्मान पेश किया गया।

दरअसल, पटना के बाद डुमरांव के वीर सपूतों ने देश को जंग-ए-आजादी में शहादत देकर यहां के लोगों को गौरवांवित किया था। 1942 में आंदोलन दौरान 16 अगस्त को डुमरांव के चार वीर सपूतों ने शहादत दी थी। इनमें कपिल मुनि, रामदास सोनार, गोपाल जी और रामादास लोहार शामिल थे। अंग्रेजी शासन के दारोगा देवमुनि सिंह की सर्विस रिवाल्वर की गोलियां सीने पर खाई थी।

डुमरांव के इन चार सपूतों ने अपनी जान की आहुति तो दी, मगर तिरंगे को डुमरांव थाने पर फहराने में सफल रहे थे। उन्हीं की याद में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इन वीर शहीदों के शहादत को याद किया गया। उनको श्रद्धांजलि दी गई। बक्सर सहित डुमरांव के आसपास के कई गांवों से इसे देखने के लिए लोग पहुंचे थे। सभी ने उनकी वीरता को याद करते हुए नमन किया।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,