वाराणसी: पाकिस्तान से भारत के मैच हारने पर बीएचयू के दो गुटों में हिंसक झड़प, रात भर हुआ हंगामा - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Monday, September 5, 2022

वाराणसी: पाकिस्तान से भारत के मैच हारने पर बीएचयू के दो गुटों में हिंसक झड़प, रात भर हुआ हंगामा

वाराणसी: पाकिस्तान से भारत के मैच हारने पर बीएचयू के दो गुटों में हिंसक झड़प, रात भर हुआ हंगामा


भारत-पाकिस्तान के बीच मैच का नतीजा बीएचयू के छात्र गुटों के बीच हिंसक झड़प का कारण बन गया। मैच खत्म होने के बाद हार से खिसियाए कुछ छात्र लाल बहादुर छात्रावास में तोड़फोड़ करने लगे, जिसका उसी छात्रावास में रहने वाले बीपीएड के कुछ छात्रों ने विरोध किया।

बात धीरे-धीरे इतनी बढ़ गई कि बीपीएड के कुछ सीनियर छात्र लाठी-डंडों से लैस होकर लाल बहादुर छात्रावास पहुंच गए। इस पूरे हंगामे में दोनों गुटों के करीब आधा दर्जन छात्रों को गम्भीर चोटें भी आई हैं। लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास के छात्रों ने प्रोक्टोरियल बोर्ड पर एक तरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए देर रात कैम्पस में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्रों को पुलिस अधिकारियों ने एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई का भरोसा दिया। उसके बाद छात्र वापस अपने हॉस्टल गए।

हिंदुस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाने का लगाया आरोप
वहीं, लाल बहादुर छात्रावास में रहने वाले घायल छात्र बिट्टू बाबू और अन्य दो छात्रों ने हॉस्टल में घुसकर मारने वाले बीपीएड के करीब डेढ़ दर्जन छात्रों के खिलाफ प्रोक्टोरियल बोर्ड को लिखित शिकायत दी। लिखित रूप से दिए गए शिकायत में घायल छात्रों ने बीएपीएड के छात्रों पर आरोप लगाया कि भारत पाकिस्तान के मैच में भारत के मैच हारने के बाद बीपीएड के छात्र हिन्दुतान मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे थे। इस बात का विरोध किया, जिस पर उन छात्रों ने बिरला छात्रावास के अपने सीनियर छात्रों को बुलवा कर मारपीट की। हालांकि, नारे लगाने संबंधी कोई भी वीडियो या ऑडियो प्रशासन को छात्र उपलब्ध नहीं करा सके।

बीएपीएड के छात्रों ने लगाया मैच हारने के बाद छात्र करने लगे थे तोड़ फोड़
लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास के करीब सात कमरों में बीपीएड के छात्र रहते हैं। रात करीब साढ़े ग्यारह भारत की हार होते ही छात्रों का एक गुट गाली-गलौज करते हुए कॉमन रूम से बाहर निकला। इसी बीच बीएपीएड के छात्रों में सुबह जल्दी उठने की बात कह कर उपद्रवी छात्रों को रोकने की कोशिश की, जिसके बाद उन लोगों की बंद कमरे में पिटाई की। इस बात की सूचना सीनियर छात्रों को जैसे ही लगी तो वो लोग बचाने के लिए बिरला सी छात्रावास से लाल बहादुर छात्रावास पहुंचे और बीपीएड के अपने जूनियर छात्रों को किसी तरह बचाया।

चीफ प्रॉक्टर की रणनीति पड़ी उल्टी
कुछ महीनों पहले ही चीफ प्रॉक्टर के पद पर बीएपीएड के प्रोफेसर अभिमन्यु सिंह को नियुक्त किया गया है। लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास के छात्रों पर अक्सर कैंपस में हंगामा करने के आरोप लगते रहते हैं। ऐसे में इस बार लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास में इस सेशन से कुछ कमरों में बीपीएड के छात्रों को कमरा अलॉट करा दिया गया । इन छात्रों में माध्यम से लाल बहादुर के छात्रों पर चीफ प्रॉक्टर गतिविधियों पर अपने विभाग के छात्रों से नज़र बनाये रखते थे, लेकिन अब रविवार की देर रात जिस तरह से बीपीएड के छात्रों ने लाठी डंडों से लैस हो कर जिस तरह से अन्य विभाग के छात्रों की पिटाई की है चीफ प्रॉक्टर की रणनीति पर सवाल उठने शुरू हो गए है।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,