बिहार : बीजेपी की B टीम की वजह से टूटा गठबंधन? बिना नाम नीतीश ने पीएम मोदी को खूब सुनाया - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Wednesday, August 24, 2022

बिहार : बीजेपी की B टीम की वजह से टूटा गठबंधन? बिना नाम नीतीश ने पीएम मोदी को खूब सुनाया

बिहार : बीजेपी की B टीम की वजह से टूटा गठबंधन? बिना नाम नीतीश ने पीएम मोदी को खूब सुनाया


 नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में बीजेपी को खूब सुनाया। पीएम मोदी का उन्होंने नाम तो नहीं लिया मगर उनके निशाने पर वही थे। नीतीश कुमार ने कहा कि आज की सरकार का कुछ नहीं है। हम 2013 में क्यों अलग हुए यह भी जान लीजिए। अटल जी, आडवाणी जी, मुरली मनोहर जोशी जी सभी आप ही के पार्टी के नेता थे। यह सभी मेरी बात सुनते थे और मानते थे। 2013 में अटल जी की तबीयत ठीक नहीं थी। तब बाकी के जो नेता हैं, उनकी बात होनी चाहिए थी। सीएम नीतीश ने फिर नितिन नवीन की ओर देखते हुए कहा- तुम लोग बच्चे थे, तुम लोग के पिता थे उस वक्त।

'केंद्र की वजह से यहां कोई सड़क नहीं है, हमने बनाई'
नीतीश कुमार ने कहा कि सात निश्चय योजना को आप लोगों ने माना दिल्ली वालों ने माना। हमारी योजनाओं को केंद्र ने लागू किया। नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र की तरफ से पैसा भेजा गया और कहा गया कि कह दीजिए कि यह योजना केंद्र की है लेकिन हमने कहा कि यह राज्य की योजना है। बिहार में हो रहे सड़क निर्माण पर नीतीश कुमार बोले- हमने हर गांव तक सड़क पहुंचाई, अब कौन गांव बचा है, जहां सड़क नहीं पहुंची है। केंद्र सरकार के चलते यहां कोई सड़क नहीं है, यह हमने बनाई है। सदन में हंगामा होने पर नीतीश कुमार ने नितिन नवीन को फिर कहा- बैठो। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में सड़क बनाने का निर्णय अटल बिहारी वाजपेई ने सबसे पहले लिया था।

'सोशल मीडिया से लेकर प्रेस सब चीज पर दिल्ली का कब्जा'
नीतीश कुमार ने केंद्र की रणनीति पर हमला बोलते हुए कहा कि आजकल प्रचार केवल दिल्ली का होता है। सोशल मीडिया से लेकर प्रेस सब चीज पर दिल्ली का कब्जा है, उनका प्रचार होता है। हमने पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनाने की बात कही थी। अगर बना देंगे तो केंद्र की चर्चा होगी।.

'सुशील मोदी को डेप्युटी सीएम क्यों नहीं बनाया?'
नीतीश कुमार ने कहा कि सुशील कुमार मोदी को उपमुख्यमंत्री नहीं बनाया, प्रेम कुमार को मंत्री नहीं बनाया। नंदकिशोर यादव को नहीं बनाया, राम नारायण मंडल विनोद नारायण झा और भी कई लोग उन्हें मंत्री नहीं बनाया। पहले वाले मात्र 2 लोगों को मंत्री बनाया गया।

'जिस आदमी को अपनी पार्टी में नीचे से ऊपर उठाया, वही चले गए'
आरसीपी सिंह पर नीतीश कुमार ने कहा कि जिस आदमी को हमने अपनी पार्टी में नीचे से ऊपर उठाया। 2020 में हमने उन्हें पार्टी का अध्यक्ष बनाया। वो केंद्र में गए। और फिर वहां से कहां गए आपको तो पता ही है। नीतीश कुमार ने कहा कि पार्टी में पहले से ही कहा जा रहा था कि बहुत गलत हो रहा है। लेकिन हमने तब ध्यान नहीं दिया और जब ध्यान दिया तो वो चले गए।

'बोलोगे नहीं तो ऊपरवाला कैसे आगे बढ़ाएगा'
नीतीश कुमार ने विधानसभा में बीजेपी को जवाब देते हुए कहा कि 'मुझे आप लोगों के प्रति एतराज नहीं है। लेकिन चुनाव के बाद कहा गया कि नंदकिशोर यादव को मंत्री बनाया। मैंने बात की थी लेकिन जब बनाया गया तो नितिन नवीन को बनाया गया। याद कीजिए 2005 में जब हम लोग एक साथ लड़े तब क्या वोट आया था। 2005 में जो नतीजा आया उसमें क्या था 88 और 55 तब क्या हुआ था। नीतीश कुमार ने नितिन नवीन को कहा कि जब आपके पिताजी की मृत्यु हुई थी तब पटना में 18 परसेंट वोट आया था। हम लोगों ने तो आपके लिए काम किया था। नीतीश कुमार ने कहा कि नितिन नवीन को कहा गया बोलोगे नहीं तो ऊपरवाला कैसे आगे बढ़ाएगा, मेरे खिलाफ बोलो।
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,