राजस्थान: दौसा: कोचिंग, लाइब्रेरी, हॉस्टल सब बन्द! धारा 144 लागू, राजस्थान के इस जिले पुलिस को आखिर किस बात का डर - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Wednesday, August 24, 2022

राजस्थान: दौसा: कोचिंग, लाइब्रेरी, हॉस्टल सब बन्द! धारा 144 लागू, राजस्थान के इस जिले पुलिस को आखिर किस बात का डर

राजस्थान: दौसा: कोचिंग, लाइब्रेरी, हॉस्टल सब बन्द! धारा 144 लागू, राजस्थान के इस जिले पुलिस को आखिर किस बात का डर


26 अगस्त को पूरे प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में छात्र संघ चुनाव की दृष्टि से अतिसंवेदनशील दौसा जिले में प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। एक ओर जहां दौसा शहर और बांदीकुई शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं दौसा शहर में संचालित कोचिंग क्लासेज, लाइब्रेरी और हॉस्टल बंद करने का निर्णय भी लिया है। इसके लिए दौसा एसडीएम संजय कुमार गौरा ने कोचिंग क्लासेज संचालक, लाइब्रेरी संचालक और हॉस्टल संचालकों की बैठक ली। साथ ही इस बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि आगामी 25 अगस्त से 27 अगस्त तक दौसा के सभी कोचिंग सेंटर, लाइब्रेरी और हॉस्टल पूरी तरह बंद रहेंगे। इन हॉस्टल में रहने वाले छात्र भी यदि कॉलेज के नियमित छात्र नहीं है तो उन्हें अपने घर जाना होगा।

प्रत्याशी का पोस्टर लगा मिला, तो होगी कार्रवाई
इस दौरान दौसा एसडीएम संजय कुमार गोरा ने कहा कि आगामी 3 दिनों तक पूरे शहर में सख्ती बरती जाएगी। कोई भी वाहन जिस पर प्रत्याशी का पोस्टर लगा होगा उस पर कार्रवाई होगी साथ ही दौसा शहर में दीवारों पर पोस्टर लगवाने वाले प्रत्याशियों पर भी नगर परिषद की ओर से कार्रवाई की जाएगी।

2013 में छात्र संघ चुनाव के दौरान हुई थी हिंसा
गौरतलब है कि दौसा में वर्ष 2013 में छात्र संघ चुनाव के दौरान हिंसा हुई थी और इस हिंसा में तोड़फोड़, वाहनों में आगजनी और मकानों को फूंकने की घटनाएं हुई थी। ऐसे में 2013 की हिंसा जैसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो इसके लिए प्रशासन सख्त रुख अपना रहा है। पुलिस के अनुसार छाज्ञसंघ चुनाव में चाक चौबंद व्यवस्था रखी जाएगी ताकि पूरी प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से हो।

#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,