धौलाना कांड: मुजफ्फरनगर से धरा गया पटाखा फैक्टरी संचालक वसीम अली, धमाके के बाद रूह कंपाने वाला था मंजर - VSK News

Breaking

||*** स्वागत है आप का VSK News पोर्टल में || VSK News पोर्टल तक अपनी बात Email: Newsvsk@gmail.com / WhatsApp @ +91-7296065336 के जरिये पहुचाए *** ||

Post Top Ad

Sunday, June 5, 2022

धौलाना कांड: मुजफ्फरनगर से धरा गया पटाखा फैक्टरी संचालक वसीम अली, धमाके के बाद रूह कंपाने वाला था मंजर

धौलाना कांड: मुजफ्फरनगर से धरा गया पटाखा फैक्टरी संचालक वसीम अली, धमाके के बाद रूह कंपाने वाला था मंजर 

धौलाना कांड के मुख्य आरोपी वसीम को हापुड़ पुलिस ने दोपहर बाद मुजरफ्फरनगर से गिरफ्तार कर लिया। उसे हापुड़ लाया जा रहा है। इसकी गिरफ्तारी के लिए एसपी ने पुलिस की पांच टीमें लगाई थीं, जो 40 से अधिक स्थानों पर दबिश दे चुकी थीं। इस मामले में दूसरा आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

पुलिस ने फैक्टरी के मालिक दिल्ली के न्यू ब्रिजपुरी निवासी दिलशाद खान व संचालक हापुड़ के मोहल्ला कानूनगोयान निवासी वसीम अली के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। एसपी दीपक भूकर ने पांच टीमें गठित कर आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तारी के आदेश दिए थे। एएसपी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि आरोपी वसीम को मुजफ्फरनगर से गिरफ्तार कर लिया गया है,जबकि दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

हापुड़ जिले के धौलाना औद्योगिक क्षेत्र में पुलिस चौकी से मात्र 250 मीटर और सीएनजी पंप से 500 मीटर की दूरी पर अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्टरी में शनिवार दोपहर ढाई बजे भीषण विस्फोट हो गया। हादसे में 13 मजदूरों की मौत हो गई और 20 बुरी तरह झुलस गए। इनमें से चार की हालत बहुत गंभीर है। एक मजदूर ने रविवार को इलाज के दौरान दिल्ली के अस्पताल में दम तोड़ दिया।

इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने के लाइसेंस पर चलाई जा रही फैक्टरी में बारुद के ढेर में अन्य रसायन मिलाए जाते समय हुआ धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरी इमारत जमींदोज हो गई और भीषण आग लग गई। मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पांच सौ वर्ग मीटर की फैक्टरी परिसर में टिन शेड के नीचे अवैध रूप से पटाखे बनाने का काम पिछले तीन महीने से चल रहा था। 

पुलिस ने फैक्टरी मालिक और संचालक के खिलाफ केस दर्ज किया है। धमाके के वक्त 35 मजदूर मौजूद थे। ये सभी दोपहर का खाना खाने के बाद फिर से पटाखे बनाने में लगे ही थे कि धमाका हो गया। इसकी गूंज पांच किलोमीटर तक सुनाई दी। 
#VSKNEWS

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

,,,,,,